Penguin Ka Video – पेंगुइन समुद्र में अकेले लड़ते रहा संघर्ष की लड़ाई 

शिकारी मछली के पीछे पड़ने से जान बचाते नजर आया

Penguin Ka Video सोशल मीडिया पर एक से एक नजारे देखने को मिलते हैं। जंगल में कभी-कभी शिकारी जानवरों की रडार पर छोटे जीव चढ़ जाते हैं, तो कभी समुंदर में छोटी मछलियों को शिकारी मछली निगल जाती है। हाल ही में पेंगुइन के साथ एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह शिकारी मछली के निशाने पर आ जाता है। दोनों में एक भागदौड़ होती है जिससे देखने वालों के होश उड़ जाते हैं। शिकारी मछली पेंगुइन को समुंदर में ऐसे पीछा करती है जैसे उसकी जान ही जोखिम में है। दूसरी ओर पेंगुइन भी पूरी ताकत के साथ अपनी बचाव कोशिश करता है। दोनों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पेंगुइन और शिकारी मछली के बीच संघर्ष | Penguin Ka Video 

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक पेंगुइन किस तरह समुंदर में मस्ती कर रहा है। एक दशकीय शिकारी मछली की रडार पर आ जाता है, जिसके बाद मछली उसे शिकार के लिए दौड़ाने लगती है। समुंदर में ही दोनों की भागदौड़ शुरू हो जाती है। पेंगुइन जान बचाने के लिए कभी इधर भागता है, तो कभी उधर। दूसरी ओर शिकारी मछली भी इसी मूड में है, जैसे कि वो पेंगुइन को दबोच ही लेगी। पेंगुइन की खास बात यह रही कि वो हार मानने के मूड में नहीं था और बचने के लिए भागते-भागते किनारा ढूंढने लगा। जैसे ही उसे किनारा नजर आया, वो उसी दिशा में भागने शुरू हो गया।

खुद को बचाने में सफल रही पेंगुइन | Penguin Ka Video 

ऐसा लग रहा था कि अब वह शिकारी मछली का शिकार हो जाएगा, लेकिन अंतिम समय में स्थिति बदल गई और पेंगुइन ने छलांग लगाकर खुद को समुंदर से बाहर निकाल लिया। शिकारी मछली ने भी पकड़ने के लिए पूरी कोशिश की लेकिन पेंगुइन के जज्बे ने उसे मात दे दी। इंस्टाग्राम पर यह वीडियो remix_reels_uploder नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है। जब नेटिजन्स ने इस वीडियो को देखा, उनकी सांसें भी थम गईं। यह वीडियो मिलियनों में व्यूज और लाइक्स प्राप्त कर चुका है, और यह सिलसिला जारी है।

Source – Internet