spot_img
HomebollywoodPathaan Box Office Collection - KGF 2 को पीछे छोड़ Pathaan ने...

Pathaan Box Office Collection – KGF 2 को पीछे छोड़ Pathaan ने की इतने करोड़ की कमाई, तोड़े सारे रिकॉर्ड  

Pathaan Box Office Collectionपठान फिल्म ने तोड़े सारे रिकॉर्ड सिर्फ 3 दिन में ही KGF 2 जैसी हिट फिल्म को छोड़ा पीछे। लगातार रिलीज़ के पहले दिन से ही शाहरुख़ खान की फिल्म पठान ने एक के बाद एक सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसका सबसे बड़ा एक ये कारण है की शाहरुख़ खान की ये फिल्म बड़े परदे पर पुरे चार साल के बाद में आई है जिससे की एक लम्बे आरसे के बाद शारुख खान के फेन्स का सपना पूरा सा हो गया है। 

अब अगर हम बात करें फिल्म की कमाई की तो फिल्म रिलीज के 3 दिन बाद की कमाई का आंकड़ा सामने आ गया है, जिसके चलते फिल्म 150 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर चुकी है. वहीं लग रहा है कि फिल्म वर्ल्डवाइड कमाई का आंकड़ा 300 करोड़ पार करने वाला है. 

Also Read – MP Patwari Syllabus 2023 – पटवारी भर्ती को लेकर नया अपडेट, नया पैटर्न और सिलेबस जारी  

दुनिया में की रिकॉर्ड ब्रेक कमाई | Pathaan Box Office Collection 

वीक डे पर रिलीज होने के बावजूद शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ ने दुनिया भर में बड़े पैमाने पर तूफान लेकर आई है. शाहरुख की फिल्म ने भारत और विदेशों में किसी भी हिंदी फिल्म के लिए परमिट डे और वीकेंड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दरअसल, 2 दिनों में भारत और दुनिया में रिकॉर्ड ब्रेक कमाई करने वाली पठान ने तीसरे दिन भी अपना जलवा कायम रखा है. फिल्म ने 160 करोड़ नेट घरेलू और दुनिया भर में 275 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि दो दिनों के मुकाबले तीसरे दिन ये आंकड़ा कम हुआ है. लेकिन कुल मिलाकर फिल्म की कमाई अच्छी रही है.

Also Read – Indian Railway Station – इस स्टेशन का इतना छोटा नाम, जान कर आप भी होंगे हैरान  

वर्ल्ड वाइड कमाई का आकड़ा | Pathaan Box Office Collection 

पहले दिन 57 करोड़, दूसरे दिन 70.50 करोड़ तो वहीं तीसरे दिन फिल्म ने 36 करोड़ की कमाई की है, जिसे मिलाकर कुल 163.50 करोड़ नेट की पूरे भारत में पठान कमाई की है. वहीं वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो 280 से 290 करोड़ तक का आंकड़ा सामने आया है. लेकिन अब देखना होगा की वीक डे के बाद वीकेंड पर फिल्म कितना कमाल दिखा पाती है. हालांकि लोगों का मानना है कि फिल्म वीकेंड पर 400 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी. 

बता दें, साउथ स्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर टू ने 3 दिन 143.64 करोड़ की कमाई की थी, जिसे शाहरुख की फिल्म पठान ने पीछे छोड़ दिया है. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular