HometrendingPaid Blue Tick - ट्विटर पर Blue Tick हुआ पेड, अब हर...

Paid Blue Tick – ट्विटर पर Blue Tick हुआ पेड, अब हर महीने चुकाने होंगे इतने Dollar  

Paid Blue Tick – Elon Musk ने ट्विटर को टेकओवर करते ही बदलाव करना शुरू कर दिए हैं जैसे ही उन्होंने ऑफिस ज्वाइन किया था वैसे ही उन्होंने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल अमित 4 अधिकारीयों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। अब इसी बदलाव की कड़ी में उन्होंने ब्लू टिक वेरिफाइड को पेड करने का एलान कर दिया है जिसके बाद अब ट्विटर यूजर को अब ब्लू टिक के लिए हर महीने के लगभग 8 डॉलर देने होंगे जिसका भारतीय कर्रेंसी के हिसाब से मूल्य 660 रूपये प्रति माह होगा। 

बता दें कि एलन मस्क ने मंगलवार को “ट्विटर ब्लू” के एक नए संस्करण की घोषणा की, जिसमें उन्होंने ट्विटर पोस्ट पर रिप्लाई करने, उल्लेख करने और सर्च करने में प्राथमिकता के साथ ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए हर महीने आठ डॉलर का शुल्क लेने की योजना बनाई है

पेड वेरिफाइड का हो रहा विरोध(Paid Blue Tick

बता दें कि जैसे ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का ऐलान किया, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर इसका विरोध कर दिया है.। पेड ब्लू टिक को लेकर लोगों में नाराजगी देखी जा रही है. किसी ने कुछ गलत लिखा तो  एलन मस्क ने यूजर्स के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा था कि आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?

बता दें इससे पहले ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 19.99 डॉलर (करीब 1,600 रुपये) चार्ज करने की बात कही जा रही थी, जिसका लोग जमकर विरोध कर रहे थे. एक यूजर ने लिखा कि अगर ऐसा होता है तो मैं प्लेटफॉर्म छोड़ दूंगा.

Elon Musk ने किया ऐलान(Paid Blue Tick

लेखक के ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने बताया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 1,600 रुपये नहीं बल्कि आठ डॉलर लगेंगे. मस्क ने ट्वीट किया कि हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होगा! ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं के भरोसे नहीं रह सकता. आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?

ट्विटर का पेड ब्लू टिक सिर्फ Twitter Blue मेंबर्स के लिए होगा जो कि एक सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस है. ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन मिलने के बाद यूजर्स को ट्वीट एडिट समेत कई तरह के एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलते हैं. कहा जा रहा है कि जिनका अकाउंट पहले से वेरिफाई है, उन्हें 90 दिनों के अंदर ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, नहीं तो प्रोफाइल से ब्लू टिक हट जाएगा.

Source – Internet

 

RELATED ARTICLES

Most Popular