अपनी टॉप स्पीड और दमदार रेंज के साथ धूम मचाने आ रही ये Electric Bike, 150Km की होगी रेंज,

Electric Bike की डिमांड भारतीय बाजार में काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। ऐसे में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लंबी लाइन लगी हुई है। स्कूटर्स के साथ साथ इलेक्ट्रिक बाइक की मार्केट डिमांड को देखते हुए जयपुर बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Hop Electric Mobility ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में उतारा है। इस बाइक को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आइए जानते हैं इस बाइक के रेंज, कीमत, बैटरी, पावर, मोटर्स, फीचर्स आदि के बारे में पूरी डिटेल…

यह भी पढ़े - Suzuki Access के इस दमदार ऑफर ने Activa Xoom को मार्किट में उठा के पटका, जानिए क्या है खास ऑफर

Hop Electric Bike Mobility की पहली बाइक

Hop Electric Bike Mobility ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hop Oxo Electric Bike रखा है। इसे मार्केट में 5 कलर ऑप्शन के साथ उतारा गया है। सबसे पहले इस मोटरसाइकिल को हैदराबाद ई-मोटर शो के दौरान शोकेश किया गया था। इसकी स्टाइलिश और मॉडर्न लुक लोगों को काफी अच्छी लग रही है।

यह भी पढ़े - पेडल से नहीं बल्कि अब मोटर से दौड़ेगी ये Electric Cycle, बेस्ट रहेगी ये आपके लिए जानिए क्या है खास,

150km रेंज के साथ उपलब्ध

कम्पनी का दावा है की इस Electric Bike को आप सिंगल चार्ज पर 150 km की रेंज तक चला सकते हैं। इसकी टॉप स्पीड 95 km/h की है। आने वाले समय में यह Electric Bike पेट्रोल बाइक्स को कड़ी चुनौती देने वाला है।

OXO Electric Bike में 3.75 kwh की लिथियम आयन बैटरी कैपेसिटी दिया गया है। इसके साथ ही इसे 72V की पावर वाली मोटर के साथ जोड़ा गया है। यह 5.2kw की पावर और 185 nm की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

स्मार्ट फिचर्स और राइडिंग मोड्स

इस Electric Bikeमें 850W का जबरदस्त चार्जर दिया जा रहा है जो बैटरी को मात्र 4-5 घंटे में फुल चार्ज कर देता हैं। यह बाइक 250 kg ki लोडिंग कैपेसिटी भी देता है। इसमें BLDC मोटर का इस्तेमाल हुआ है। इनमें वेक्टर कंट्रोल, इको पावर स्पोर्ट और रिवर्स मोड जैसे कई राइडिंग मोड्स का इस्तेमाल हुआ है।

यह भी पढ़े - मार्किट में धूम मचने आ रही Simple Energy Electric Scooter, मात्र 30 रुपए में दौड़ेगी 240KM,

Leave a Comment