मार्किट में धूम मचने आ रही Simple Energy Electric Scooter, मात्र 30 रुपए में दौड़ेगी 240KM,

Simple Energy Electric Scooter : बेहतर पर्यावरण के लिए इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी जरूरी है। ऐसे में कई ईवी मैन्युफैक्चरर कंपनी इसमें अपना सहयोग कर रहे है। आज बात करने वाले है सिंपल एनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसकी लॉन्च से पहले से शानदार बुकिंग मिल चुकी है। लॉन्च के तुरंत बाद यह ओला S1 Pro को सीधा टक्कर दे सकता है।

यह भी पढ़े - 100 Km से ज्यादा का रेंज और ये दमदार फीचर्स के साथ खरीदें New Electric Scooter, कीमत भी वस इतनी है,

Simple Energy Electric Scooter

यह Simple Energy Electric Scooter के द्वारा पेश किया है और यह बेंगलुरु स्थित एक स्टार्टअप कम्पनी है। इस कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की इतने धाकड़ फीचर्स के साथ पेश किया है की लॉन्च से पहले ही इसे शानदार बुकिंग मिल चुकी है। अब जानते है इसके स्पेसिफिकेशन, कीमत, रेंज आदि के बारे में..

बैटरी एंड रेंज

इस Simple Energy Electric Scooter में 4.8 kWh + 1.6 kWh बैटरी पैक इस्तेमाल होने वाला है। कम्पनी के दावे के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 230 किलोमीटर से ऊपर तक की रेंज देने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड भी करीब 105 kmph की है।

Untitled design – 1
यह भी पढ़े - Royal Enfield ने इलेक्ट्रिक बुलेट लांच करके मार्किट में मचाया तेहेलका, फीचर्स और माइलेज में किया साड़ी गाड़िओ को फ़ैल,

लॉन्च से पहले तोड़े रिकार्ड्स

आपको बात दे इस Simple Energy Electric Scooter के बारे ने और ज्यादा जानकारी कंपनी के तरफ से शेयर नहीं किया गया है। इतना ही नहीं लॉन्च से पहले से ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 1 लाख से ज्यादा बुकिंग प्राप्त है जिसे डिलीवरी करना कम्पनी के लाए चुनौती पूर्ण कार्य है। हाल में ही इस काम को पूरा करने के लिए कम्पनी ने अलग अलग इन्वेस्टर से 165 करोड़ रुपये की सुरक्षित फंडिंग की है।

Leave a Comment