spot_img
HometrendingMPPEB Group 3 Bharti : 2500 से ज्यादा पदों पर निकली ग्रूप...

MPPEB Group 3 Bharti : 2500 से ज्यादा पदों पर निकली ग्रूप 3 की भर्ती, जल्द शुरू होंगे आवेदन

{MPPEB Group 3 Bharti} – MPPEB प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है और ये कई भर्ती परीक्षा करवाता है जिससे युवाओं को रोजगार मिलता है। प्रदेश के युवा बेसब्री से इस बोर्ड की परीक्षाओं का इंतजार करते हैं। काफी समय से बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षा नहीं करवाई जा रहीं थी लेकिन अब एक एक करके पिईबी नोटिफिकेशन जारी कर रहा है।

MPPEB ने ग्रुप 3 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके माध्यम से प्रदेश में इंजीनियर, ड्राफ्टमैन एवं अन्य के रिक्त पद भरे जाने हैं. भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2022 से शुरू होगी. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2022 निर्धारित है.

Source – PEB Official Website

पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर आवेदन जमा करना होगा. वहीं पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 24 सितंबर 2022 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक एवं दूसरे शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी.

वैकेंसी डिटेल

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप 3 के कुल 2557 पद भरे जाएंगे. जिस में सीधी भर्ती के 2198, संविदा के 111 एवं बैकलॉग के 248 पद शामिल हैं. विस्तृत वैकेंसी डिटेल नोटिफिकेशन से चेक करें.

आवेदन शुल्क

पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ₹500 शुल्क जमा करना होगा. वहीं मध्य प्रदेश के एससी, एसटी, ओबीसी एवं दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह ₹250 है.

परीक्षा शहर

नोटिफिकेशन के अनुसार पदों पर भर्ती के लिए भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, सीधी एवं रीवा में परीक्षा आयोजित की जाएगी.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular