spot_img
HometrendingMPPEB Bharti : बड़ी खबर इन परीक्षा तिथियों मे हुआ संसोधन, अगस्त...

MPPEB Bharti : बड़ी खबर इन परीक्षा तिथियों मे हुआ संसोधन, अगस्त मे होनी थी परीक्षा

{MPPEB Bharti} – MPPEB प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है और ये कई भर्ती परीक्षा करवाता है जिससे युवाओं को रोजगार मिलता है। प्रदेश के युवा बेसब्री से इस बोर्ड की परीक्षाओं का इंतजार करते हैं। काफी समय से बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षा नहीं करवाई जा रहीं थी लेकिन अब एक एक करके पिईबी नोटिफिकेशन जारी कर रहा है। लेकिन अब बोर्ड द्वारा एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा है की इन परीक्षाओं की तिथियों मे संसोधन किया गया है।

अगस्त में आयोजित होने वाली परीक्षा अक्टूबर महीने में आयोजित होगी। इससे छात्रों को एक तरफ जहां तैयारी के लिए समय मिलेगा। वही भर्ती परीक्षा में भी देरी होगी। विज्ञप्ति जारी करने के बाद यह तो स्पष्ट है कि MPPEB द्वारा ग्रुप 1 और 2 परीक्षा अब अगस्त महीने में आयोजित ना होकर अक्टूबर महीने में आयोजित की जाएगी।

वैसे उम्मीदवार, जिन्होंने मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वर्ग 1 और 2 परीक्षा के लिए आवेदन किया है। वह परीक्षा तारीख को के संशोधन के लिए MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।बता दे कि 208 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पहले परीक्षा का आयोजन 6 और 7 अगस्त को किया जाना था लेकिन अब इन तारीखों पर परीक्षा ना होकर नए शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 12 और 13 अक्टूबर 2022 को आयोजित होगी।

  • शेड्यूल चेक करने के लिए सबसे पहले एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर एक लिंक दिखाई देगा। समूह 1, उप समूह 1 के अंतर्गत जिला वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी, गुणवत्ता नियंत्रक प्रबंधक पद हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा और समूह 2, उप समूह 1 के अंतर्गत ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी और सहायक गुणवत्ता नियंत्रक के पदों पर संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022
  • इस लिंक पर क्लिक करें
  • लिंक पर क्लिक करते ही संशोधित परीक्षा तारीखों की पीडीएफ फाइल आपके सामने होगी।
  • यहां पर उम्मीदवार परीक्षा की संशोधित तारीख देख सकेंगे।

MPPEB द्वारा सितंबर से दिसंबर तक के महीने के लिए कई परीक्षा का आयोजन किया जाना है। हालांकि अगस्त से परीक्षा शुरू होने के आसार नजर आ रहे थे लेकिन एक बार फिर से परीक्षा तारीख में संशोधन किया गया है। बीते दिनों MPPSC-MPPEB द्वारा लगातार परीक्षा समय पर ना होने, समय पर रिजल्ट जारी न करने के कारण उम्मीदवारों द्वारा राजधानी भोपाल सहित जिले में भारी प्रदर्शन किया गया था। अब MPPEB ने एक बार फिर से परीक्षा की तारीख को को 2 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular