HometrendingMP News - मध्य प्रदेश सरकार हवाई जहाज से लोगों को ले...

MP News – मध्य प्रदेश सरकार हवाई जहाज से लोगों को ले जाएगी अयोध्या 

लोकसभा चुनाव से पहले अधिक से अधिक को कराए जाएंगे दर्शन 

MP Newsमध्य प्रदेश सरकार ने वृद्ध नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा की व्यवस्था की है। पिछली सरकार ने निर्णय लिया था कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग विमान से तीर्थ स्थल पर जायेंगे। मोहन यादव के कार्यकाल में भी यह योजना जारी रहेगी। अब मध्य प्रदेश की नई सरकार उन्हें विमान से रामलला के दर्शन के लिए ले जाने की योजना बना रही है। सरकारी स्तर पर इसकी तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं और कई ट्रेनें भी इस तरह की यात्रा के लिए आयोजित की जा रही हैं, ताकि लोग अयोध्या जा सकें।

प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज | MP News 

22 जनवरी को रामलला के राम मंदिर में महत्वपूर्ण प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, और इस अवसर पर तैयारी काफी तेजी से चल रही है। मध्य प्रदेश सरकार भी इस दिन को ध्यान में रखते हुए विशेष प्रकार की तैयारी की है। साथ ही, उन्होंने तीर्थ यात्रियों के लिए योजना बनाई है कि उन्हें सरकारी उड़ान से रामलला के दर्शन मिलेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को विमान से यात्रा कराई जाएगी। इसके लिए हर जिले से चयनित व्यक्तियों का चयन किया जाता है, जिसमें पात्रता के आधार पर वृद्ध व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाती है।

इसके अलावा, भारत सरकार द्वारा 19 ट्रेनें मध्य प्रदेश में रामलला के दर्शन के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी। एक फरवरी से यात्रा की शुरुआत की जाने की उम्मीद है। सरकार का लक्ष्य है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले अधिक से अधिक लोगों को आयोध्या की यात्रा कराई जाए। इसके लिए उपायुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।

लोक सभा चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन कराना है | MP News 

मार्च के अंत तक संभावना है कि 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित की जाएंगी। इस प्रस्ताव में, सरकार इसके अवसर पर अधिक से अधिक लोगों को भगवान राम के दर्शन के लिए आयोध्या भेजने की कोशिश करेगी। जिले के अधिकारी इस योजना के लिए उपयुक्त व्यक्तियों की चयन प्रक्रिया में सक्रिय हैं।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular