MP Chhatron ko Milenge 25,000 : छात्रों को CM का बड़ा तोहफा, 30 सितंबर को 95000 छात्रों के खाते में भेजेंगे 25000 रुपए

MP Chhatron ko Milenge 25,000प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने चहेते भांजे भांजियों के लिए एक नया तोहफा लेकर आए है जिसके अंतर्गत 30 सितंबर 2022 को सीएम शिवराज सिंह चौहान मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप (laptop) खरीदने के लिए खाते में 25000 की राशि ट्रांसफर करेंगे। 3 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम की तिथि बदल कर अब 30 सितम्बर को कार्यक्रम किया जाना है। इसके तहत 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक लाने वाले छात्रों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 25 हजार रुपए भेजे जाएंगे

सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर आगामी 30 सितंबर को प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। लाल परेड ग्राउण्ड में होने वाले कार्यक्रम में आ रहे प्रतिभागी विद्यार्थियों के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल और अन्य प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर भोपाल को दिए।सीएम चौहान प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के साथ ही उन्हें संबोधित करेंगे। प्रदेश भर में उनके संबोधन को विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावक भी सुनेंगे।  

दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रूपए की राशि प्रति विद्यार्थी के मान से उनके खाते में अंतरित की जाएगी। प्रदेश में लगभग 95 हजार विद्यार्थी इस योजना से लाभान्वित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान सिंगल क्लिक से विद्यार्थियों के खाते में राशि अंतरित करेंगे। स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा कार्यक्रम के लिए आवश्यक तैयारियाँ की जा रही हैं।

Source – Internet 

Leave a Comment