Friday, September 30, 2022
spot_img
HometrendingMPPSC Bharti : CM ने दी छात्रों को सौगात,पीएससी परीक्षा में आयु...

MPPSC Bharti : CM ने दी छात्रों को सौगात,पीएससी परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की छूट, लिए गए और भी एहम फैसले 

स्टूडेंट्स से अभद्रता पर झाबुआ एसपी को हटाया, मंत्री की चिट्ठी के बाद मध्यान्ह भोजन पर सीएम की बैठक

MPPSC Bhartiमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी पीएससी परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया है। यह बात उन्होंने सीएम हाउस में पौधारोपण के बाद कही। सीएम ने कहा, कई छात्रों ने आग्रह किया था कि कोरोना के कारण पीएससी की परीक्षाएं नहीं हो पाईं। इससे वे परीक्षा देने से वंचित रह गए। उन छात्रों का तर्क मुझे ठीक लगा, इसलिए यह फैसला किया है कि आगामी एक परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी। ऐसा करने से कोरोना के कारण जो छात्र परीक्षा से वंचित रह गए, वे सभी इसमें शामिल हो पाएंगे।

मंत्री की चिट्ठी के बाद मध्यान्ह भोजन पर सीएम की बैठक

पन्ना जिले में मध्यान्ह भोजन वितरण नहीं होने की शिकायत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को बैठक ली। इस बैठक में सीएस और पीएस भी जुड़े। दरअसल, खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने 14 सितंबर को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को एक शिकायती लेटर लिखा है। जिसमें कहा है कि उनके क्षेत्र पन्ना जिले के अजयगढ़ ब्लॉक में करीब 100 स्कूलों में 6 महीनों से मध्यान्ह भोजन नहीं बंटा है। यह लेटर रविवार को सामने आया है। सीएम ने इस शिकायत के बाद अफसरों की बैठक बुलाई।

श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने अपने पत्र में क्षेत्र में योजना में हो रही गड़बड़ी पर रोक लगाने की मांग की है। लेटर सामने आते ही कांग्रेस ने सरकार पर सवाल उठाए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

झाबुआ एसपी को भोपाल मुख्यालय अटैच किया

मुख्यमंत्री ने बैठक में सीएस और डीजीपी को निर्देश देते हुए झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्हें भोपाल मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। रविवार रात पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में शराब के नशे में कुछ स्टूडेंट्स के बीच लड़ाई हो गई। स्टूडेंट्स इसकी शिकायत करने थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वापस हॉस्टल जाने के लिए कहा। इसके बाद छात्रों ने एसपी अरविंद तिवारी को फोन कर प्रोटेक्शन की मांग की। स्टूडेंट्स का आरोप है कि एसपी ने उसने फोन पर अभद्रता की। मामला सामने आने के बाद एसपी को हटा दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments