Home बैतूल Mor ka rescue : कुत्तों ने किया मोर को घायल, वन विभाग...

Mor ka rescue : कुत्तों ने किया मोर को घायल, वन विभाग ने इलाज करवा कर जंगल में छोड़ा

मुलताई – नगर के पास स्थित वीआईपी स्कूल के पास जख्मी हालत में मोर पड़ा होने की सूचना पर फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारियों ने मोर का उपचार करा कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया है।
बताया जा रहा है कि बसंत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के पास स्कूल के कर्मचारी को घायल अवस्था में एक मोर दिखाई दिया। जिसकी सूचना उसने फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारियों को दी।

सूचना पर फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारियों ने पहुंचकर मोर को पकड़ कर उसका पशु चिकित्सक द्वारा उपचार करवाकर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। वीआईपी स्कूल के सुरक्षा गार्ड द्वारा बताया गया कि स्कूल के पास ही कुछ कुत्ते एक मोर के पीछे दौड़ रहे थे ल।कुत्तों ने उस मोर को घायल कर दिया था, जिससे वह भाग नहीं पाया और वहीं घायल अवस्था में गिर गया। समय रहते उसने कुत्तों को वहां से भगा कर मोर की जान बचाई और इसकी सूचना फॉरेस्ट कर्मचारियों को दी।

फॉरेस्ट विभाग के मुलताई डिप्टी रेंजर कृष्ण मोहन शर्मा द्वारा बताया गया कि वीआईपी स्कूल के गार्ड द्वारा घायल मोर मिलने की सूचना दी गई थीम जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मोर को सुरक्षित पकड़कर उसका उपचार कराने के उपरांत उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है।