Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HometrendingMehngai Ko Lekar Pradarshan : महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने किया...

Mehngai Ko Lekar Pradarshan : महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

बैतूल[Mehngai Ko Lekar Pradarshan] – देश में बेकाबू होती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि खाद्य सामग्री पर लगी जीएसटी से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों सहित खाद्य सामग्री की बढ़ती कीमतें तत्काल प्रभाव से कम होना चाहिए ताकि आम आदमी को राहत मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बेहताशा बढ़ रही है। इसी को लेकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया।

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार को बर्खास्त राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

मुलताई – देश में बढ़ती महंगाई एवं आवश्यक वस्तु पर जीएसटी लगाने सहित बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस द्वारा रैली निकालकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में कांग्रेसी नेता किशोर सिंह परिहार, सुमित शिवहरे, बबलू साहू, राजरानी परिहार, विनोद बेले, सुधीर पुरी, अजय शिवहरे, निर्मला बेले, आशीष जैन सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि देश में महंगाई बेलगाम बढ़ रही है।

महंगाई ने किया जीना दुश्वार

खाद्य तेलों, पेट्रोल-डीजल, रासायनिक खाद और रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। जिससे आम लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। किसान पेट्रोल, डीजल और रासायनिक खाद सहित बीज और कीटनाशकों की बढ़ती कीमत से परेशान है तो वही गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार रसोई गैस तथा खाने-पीने की महंगी होती वस्तुओं से परेशान हो रहा है।दूसरी ओर केंद्र सरकार ने आटे, दही, दूध, पनीर इत्यादि चीजों पर जीएसटी लगाकर आम जनता को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

चरम पर पहुंच गई बेरोजगारी

देश में बेरोजगारी अपने चरम पर है। देश में करीब 900000 से अधिक पद विभिन्न विभागों में खाली पड़े हुए हैं। प्रदेश में 80000 से अधिक पदों के लिए शिक्षा विभाग में खाली है, लेकिन सरकार इन पदों को ना भरते हुए सरकारी विभाग ही अमीरों को बेच रही है।अग्निपथ, आउट सोर्स तथा अतिथि शिक्षक पद बनाकर बेरोजगारों का मजाक उड़ाया जा रहा है। अग्निपथ के वीरों को सरकार शहीद का दर्जा भी नहीं देगी। बेरोजगारों की मजबूरी का फायदा उठाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जो जनता की आवाज उठा रहे है, उन्हें ईडी, सीबीआई आदि संस्थाओं के माध्यम से डराया जा रहा है। रुपए का अवमूल्यन हो रहा है जिससे देश की साख गिर रही है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश हित में ऐसी सरकार को तुरंत बर्खास्त करने की मांग राष्ट्रपति से की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments