spot_img
HometrendingMarrige Season: घर की शादी हो या परिवार या आस पड़ोस या...

Marrige Season: घर की शादी हो या परिवार या आस पड़ोस या दूर के रिस्तेदार के यहा भूलकर भी न पहने इस कलर का ड्रेस, होगी बड़ी अनहोनी

Marrige Season: नवंबर आते ही वेडिंग सीजन की भी तैयारियां शुरू हो जाती हैं। कई लोगों के घरों में शादी होती है तो कोई अपनी ही शादी की शॉपिंग में लगा होगा। अगर आपके घर में शादी है तो आपने अपने हेयरस्टाइल से लेकर ओवरऑल लुक पर इंटरनेट रिसर्च कर ली होगी। अच्छा किस रंग की साड़ी आप पहन रही हैं, हमें भी बताइए? चटख लाल या फिर डल ग्रे? किस तरह का सूट आपने फंक्शन के लिए तैयार किया है?

घर की शादी हो या परिवार या आस पड़ोस या दूर के रिस्तेदार के यहा ( Home wedding or family or neighborhood or distant relative’s place)

Marrige Season: घर की शादी हो या परिवार या आस पड़ोस या दूर के रिस्तेदार के यहा भूलकर भी न पहने इस कलर का ड्रेस, होगी बड़ी अनहोनी

अब हर कोई चाहता है कि वो भीड़ से अलग और हटके नजर आए लेकिन एक चीज जो आपको याद रखनी चाहिए कि आपको एक गेस्ट की तरह किसी शादी में जाना चाहिए। अगर आप ओवर बनकर किसी शादी में पहुंचती हैं तो हंसी का पात्र बन सकती हैं।इसी के साथ आप किसी शादी में किस रंग के कपड़े पहनती हैं यह भी बहुत ज्यादा मायने रखता है। हिंदू शादियों में काले रंग के कपड़े शुभ अवसर पर पहनने की मनाही होती है। इसी तरह और कौन-से रंग हैं जिन्हें आपको नहीं पहनना चाहिए चलिए इस आर्टिकल में जानें।

डेनिम कलर या फैब्रिक पहनने से बचें
शादी के फंक्शन में कुछ लोग डेनिम पहनकर चले जाते हैं। क्या आप भी उन्हीं में से हैं। यह एक कूल लुक दे सकता है, लेकिन शादी जैसे भव्य फंक्शन के लिए यह अच्छी चॉइस नहीं है। अगर शादी का ड्रेस कोड भी थोड़ा कैजुअल हो तो भी आपको इसे पहनने से बचना चाहिए।

सफेद रंग पहनने से बचें
आजकल तो ब्राइड्स भी अपनी शादी में व्हाइट रंग के लहंगे पहनने लगी हैं। मगर आपने ध्यान दिया होगा कि कोरा सफेद नहीं पहना जाता है। व्हाइट के दूसरे शेड्स में हमेशा दूसरे रंगों का टच दिया जाता है। वेस्टर्न शादियों में व्हाइट गाउन पहना जाता है, लेकिन इंडियन वेडिंग में न इसे दुल्हन पहनती है और न ही एक गेस्ट के तौर पर आपको पहनना चाहिए। इसका एक कारण और है कि यदि आपके कपड़ों पर कुछ गिर जाए तो पूरी ड्रेस खराब हो सकती है।

भूलकर भी न पहने इस कलर का ड्रेस, होगी बड़ी अनहोनी Do not wear this color dress even by mistake, it will be a big accident

ग्लिटर, शिमरी रंग न पहनें
आपको एक बात और जो समझनी चाहिए कि आप एक भव्य फंक्शन में हैं किसी बैचलर या कॉकटेल पार्टी में नहीं। अगर आप ऐसे में शादी में मिनी शिमरी या ग्लिटरी ड्रेस पहन रही हैं तो यह आपको सेंटर ऑफ अटेंशन पर रखेगा। ऐसी ड्रेसेस को अपनी अन्य पार्टीज के लिए संभाल कर रखें। डिस्को बॉल जैसी ऐसी ग्लिटरी या ध्यान भंग करने वाली कोई भी चीज़ पहनने से बचें।

Read Also: जीवित मुर्गे को बनाया बकरा देशी जुगाड़ करके विशालकाय अजगर को किया अपने शिकंजे में, भारतीयों की यह कला मन को भाये,देखकर दंग रह गए विदेशी

फॉर्मल कलर न चुनें
आप शादी में जा रही हैं किसी ऑफिशियल मीटिंग में नहीं, इसलिए फॉर्मल कलर जैसे बेज, ऑफ व्हाइट, ग्रे के शेड्स, ब्लू लाइट शेड्स जैसे रंगों को पहनने से आपको बचना चाहिए। अगर आपने इस तरह की कोई साड़ी, लहंगा, सूट आदि चुना भी है तो उसके साथ कॉन्ट्रास्टिंग कलर पैलेट को चुनने। इसके साथ आप कभी गलत नहीं जा सकती हैं और आपका लुक भी क्लासिक और शानदार लगेगा।

भूलकर भी न पहने इस कलर का ड्रेस, होगी बड़ी अनहोनी Do not wear this color dress even by mistake, it will be a big accident

Read Also: Railways:पिले बोर्ड पर काले रंग से ही क्यों लिखा जाता है स्टेशन का नाम,इसके पीछे है यह बहुत बड़ा कारण

नियॉन रंग से रहें दूर
क्या आप भी अपनी सहेली की शादी में नियॉन रंग का लहंगा पहनने के बारे में सोच रही हैं? अगर ऐसा है तो इस रंग से दूर रहना आपके लिए बेहतर है। यह रंग बहुत चमकीले होते हैं और दूर से एकदम आकर्षित करते हैं। अगर इन रंगों को ठीक तरह से न पहना जाए तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। साथ ही यह भी हो सकता है कि आप दुल्हन की सारी स्पॉटलाइट चुरा लेंअगर आप इनमें से कोई भी रंग पहनने के बारे में सोच रही हैं तो एक बार फिर से सोचें। आपको यह जानकारी पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें। अगर आपको लगता है कि हमने कुछ मिस किया है तो हमारे आर्टिकल के कमेंट सेक्शन में कमेंट कर बताएं। इसी तरह के लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

RELATED ARTICLES

Most Popular