HometrendingMandi Bhav:मध्य प्रदेश के इस बाजार में सोयाबीन ₹8,500 प्रति क्विंटल बिक,...

Mandi Bhav:मध्य प्रदेश के इस बाजार में सोयाबीन ₹8,500 प्रति क्विंटल बिक, पहले की तरह तेजी आ सकती है

Mandi Bhav:मध्य प्रदेश के इस बाजार में सोयाबीन ₹8,500 प्रति क्विंटल बिक, पहले की तरह तेजी आ सकती है मध्य प्रदेश में इस बाजार में सोयाबीन ₹8,500 प्रति क्विंटल पर बेचा जा सकता है, पहले की तरह जल्दी बेचा जा सकता है, यह सोयाबीन में नमी को कम करने में मदद करता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोयाबीन की कीमतों में कुछ सुधार हुआ है। राज्य में पिछले एक सप्ताह से बारिश हो रही है। इसलिए किसान दिवाली के दौरान भी सोयाबीन की कटाई के काम में तेजी लाते हैं।

Mandi Bhav

नमस्कार किसान भाइयों, आज हम बात करेंगे दिवाली की छुट्टियों के बाद बाजार में फसलों के भाव की, बाजार की छुट्टियां खत्म होने के बाद आज बाजार खुला है. जिसमें व्यापारी मुहूर्त से फसल खरीदते हैं और किसानों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करते हैं, वैसे ही आज हम देवास मंडी में बात करेंगे, व्यापारियों ने मुहूर्त के लिए सोयाबीन खरीदा जिसमें सोयाबीन की कीमत ₹ 8500 प्रति क्विंटल और इसी तरह पूरे मध्य प्रदेश में इस दिन बिकती है। मंडियों में सभी व्यापारी मुहूर्त की फसल खरीदते हैं।

Mandi Bhav:मध्य प्रदेश के इस बाजार में सोयाबीन ₹8,500 प्रति क्विंटल बिक, पहले की तरह तेजी आ सकती है

मध्य प्रदेश के इस बाजार में सोयाबीन ₹8,500 प्रति क्विंटल बिक सकता है। इसलिए किसान थ्रेसिंग के तुरंत बाद सोयाबीन बेचना पसंद करते हैं। किसान उच्च गुणवत्ता वाले सोयाबीन का उत्पादन बंद कर देते हैं। इस सप्ताह जितनी मंडी समितियां बंद रहीं, किसानों ने सिर्फ शिवरू में ही सोयाबीन की बिक्री की। सोयाबीन में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण फिलहाल इस जिंस की कीमत 4,200 रुपये से 4,600 रुपये प्रति क्विंटल के बीच है। मध्य प्रदेश की सभी मंडियों में इस दिन सभी व्यापारी मुहूर्त की फसल खरीदते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular