Lava Mobile – कर्व्ड डिस्प्ले और सर्कुलर कैमरे के साथ लॉन्च होगा Lava का नया मोबाइल 

यहाँ जाने क्या मिलेंगे खास फीचर्स 

Lava Mobileभारत में Lava समय-समय पर एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। कंपनी अब डिजाइन पर बहुत ज्यादा ध्यान दे रही है। लावा अब भारतीय मार्केट में अपना एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है जिसे पहले Agni 2S 5G कहा जा रहा था, लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि इसे दूसरे किसी नाम से मार्केट में उतारा जा सकता है। बता दें कि इसे Lava Agni 2 5G की तरह तैयार किया जा रहा है, ऐसे में इसमें Lava Agni 2 5G जैसी कई खासियतें हो सकती हैं।

कब होगा लॉन्च | Lava Mobile 

लावा अग्नि 2एस की भारत में नई लॉन्च की उम्मीद है फरवरी के आखिर तक। जानकारी के अनुसार, हैंडसेट में लावा अग्नि 2 के समान स्पेसिफिकेशन होंगे, लेकिन संभवतः एक अलग चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। हैंडसेट के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन अनुमान है कि लॉन्च के पास अन्य स्पेसिफिकेशन भी हो सकते हैं।

कलर ऑप्शन और कीमत 

हीदर, आयरन और विरिडियन रंग विकल्पों में पेश किए गए लावा अग्नि 2 5G की भारत में 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है। यह फोन देश में Amazon वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकता है। फोन एक क्वाड रियर कैमरा यूनिट के साथ आता है जो बैक पैनल के शीर्ष केंद्र पर एक बड़े गोलाकार मॉड्यूल में स्थित है।

डिस्प्ले | Lava Mobile 

6.78-इंच फुल-एचडी+ (2220×1080 पिक्सल) कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ, लावा अग्नि 2 5G 120Hz तक की ताज़ा दर, एर्गोनोमिक 3D डुअल-कर्व्ड पैनल और HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है। फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC द्वारा संचालित है, जिसे 8GB रैम – 16GB तक विस्तार योग्य – और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह स्टॉक एंड्रॉइड 13 के साथ आता है।

कैमरा क्वालिटी 

लावा अग्नि 2 5G की क्वॉड रियर कैमरा यूनिट में 50-मेगापिक्सल 1.0-माइक्रोन प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल सेंसर, 2-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और दूसरा 2-मेगापिक्सल मैक्रो शूटर है। डिस्प्ले के शीर्ष पर केंद्र-संरेखित छेद-पंच स्लॉट में रखे गए फ्रंट कैमरे में 16-मेगापिक्सल सेंसर है।

बैटरी पावर | Lava Mobile 

लावा अग्नि 2 5G में 66W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ 4,700mAh की बैटरी है जो 16 मिनट से कम समय में हैंडसेट को शून्य से 50 प्रतिशत तक चार्ज करने का दावा करती है। सिक्योरिटी के लिए फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। डुअल सिम समर्थित हैंडसेट 5जी, वाईफाई, ब्लूटूथ 5.2, यूएसबी टाइप-सी, जीपीएस, बेइदौ, गैलीलियो और ग्लोनास कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। 210 ग्राम वजनी, इसका आकार 164.15 मिमी x 74.7 मिमी x 8.75 मिमी है।

Source – Internet