HometechnologySamsung Phone - अब नए AI फीचर्स से लेस होंगे सैमसंग के...

Samsung Phone – अब नए AI फीचर्स से लेस होंगे सैमसंग के पुराने Galaxy स्मार्टफोन

यहाँ जाने कौन से फ़ोन होंगे लिस्ट में शामिल 

Samsung Phoneआने वाले महीनों में सैमसंग अपने पुराने गैलेक्सी डिवाइसों पर नए एआई फीचर्स लाएगा। कंपनी ने पिछले महीने गैलेक्सी एस24 सीरीज के साथ गूगल के एआई फीचर्स को लॉन्च किया था और लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या ये फीचर्स दूसरे सैमसंग डिवाइसों पर भी उपलब्ध होंगे। गूगल अब अपने शक्तिशाली एआई मॉडल “जेमिनी नैनो” को प्रीमियम स्मार्टफोन में उपयोग करने दे रहा है। सैमसंग और गूगल ने हाल ही में कई प्रोजेक्ट्स और प्लेटफ़ॉर्म पर साथ मिलकर काम किया है, और वियरओएस के बाद यह दोनों कंपनियों का एक और संयुक्त परियोजना है।

कौन से मॉडल्स में आएँगे नए AI फीचर्स | Samsung Phone 

Samsung ने अभी तक आधिकारिक रूप से यह नहीं घोषित किया है कि कौन से डिवाइसों में ये नए एआई फीचर्स शामिल होंगे, मगर एक अंदाजा हो गया है कि कौन से गैलेक्सी मॉडल इस एआई तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।

– Samsung Galaxy S23

– Samsung Galaxy S23 Plus

– Samsung Galaxy 23 Ultra

– Samsung Galaxy 23 FE

– Samsung Galaxy Z Fold 5

– Samsung Galaxy Z Flip 5

– Samsung Galaxy Tab S9 lineup

ये फीचर्स होंगे शामिल 

जिन डिवाइसों का उल्लेख किया गया है, वे शायद उन डिवाइसों की सूची से मेल खाते होंगे जो इस एआई तकनीक का सफलतापूर्वक उपयोग कर सकेंगे और उपयोगकर्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करेंगे। हमें Samsung के आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करनी होगी कि कब ये फीचर्स उपलब्ध होंगे और क्या ये फीचर्स (जैसे Circle to search, Live translate, Note assist, Photo assist आदि) वास्तव में शामिल होंगे।

अभी इन फ़ोन्स में हैं ये फीचर्स | Samsung Phone 

वर्तमान में ये नए एआई फीचर्स केवल Google Pixel 8 और Samsung Galaxy S24 मोबाइल में ही उपलब्ध हैं क्योंकि ये Google के एआई मॉडल से संचालित होते हैं। कुछ समय पहले खबर आई थी कि इस साल नए Pixel 9 के लॉन्च के बाद ये विशेषताएं अन्य कंपनियों के मोबाइल में भी उपलब्ध होंगी। यह देखने लायक है कि क्या इन सभी फीचर्स के लिए मोबाइल के प्रोसेसर की महत्वपूर्ण होगी या फिर Google इन विशेषताओं को सस्ते मोबाइल में भी शामिल करेगा ताकि अधिक लोगों को लाभ मिल सके।

Source – Internet  

RELATED ARTICLES

Most Popular