Unlucky Plants – घर में भूल से भी न लगाएँ ये 3 पेड़-पौधे, आता है संकट,

Unlucky Plants – घर में भूल से भी न लगाएँ ये 3 पेड़-पौधे, आता है संकट,

Unlucky Plants – घर में भूल से भी न लगाएँ ये 3 पेड़-पौधे, आता है संकट, बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें पेड़ – पौधों से बहुत ही ज्यादा प्यार होता है। इसलिए लोग अपने घरों को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के पेड़ – पौधे लगाते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो सभी प्लांट्स को घर में नहीं लगाना चाहिए, कुछ पेड़ ऐसे होते हैं जिन्हें घर में लगाने से हमें कई तरह की परेशनियों का सामना करना पड़ जाता है। जब हम पेड़ लगाते हैं तो उस वक्त हमें एहसास नहीं होता है कि इनका हमारे जीवन पर बहुत ही बुरा असर देखने को मिलेगा।

और ये भी पढ़े : Mahakal Darshan Live –  6 फरवरी की शुरुआत करें महाकाल के दर्शन से  

हालांकि, कुछ दिनों बाद हमें जरूर पछतावा होता, जब अचानक से हमारे ऊपर कोई विपत्ति आ जाती है और हम बड़े ही ध्यान से सोचने लग जाते हैं कि आखिर इन दिनों हमने ऐसा भी क्या किया, जो हमारा साथ इतना कुछ गलत हो रहा है। कई बार वास्तु शास्त्र में लिखी गई बातें सच निकल जाती हैं। इसलिए आज हम आपको यहां कुछ ऐसे पौधों के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में नहीं लगना है।

कांटेदार पौधे-

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। ऐसे पौधों का हमारे जीवन पर काफी बुरा असर पड़ता है। घर के अंदर कैक्टस, नागफनी जैसे पौधों को हमें हमेशा ही लगाने से बचाना चाहिए। वास्तु की मानें तो ऐसे पौधे हमारी जिंदगी को बर्बाद कर सकते हैं।

मेहंदी का पौधा-

मेहंदी लगवाना लड़कियों को बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। शादी के समय में अलग से मेहंदी का प्रोग्राम रखा जाता है। मेहंदी आपके हाथों की खूबसूरती बढ़ा देती है। लेकिन, वास्तु शास्त्र में इस पौधे को अशुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि इसे घर में लगाने से नकारात्मक शक्तियां का संचार होता है और घर के सदस्यों पर इसका बुरा प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए गलती से भी आप अपने घर में मेहंदी का पौधा ना लगाए।

और ये भी पढ़े : MP News – नकुलनाथ ने मंच से किया एलान, वे खुद ही लड़ेंगे चुनाव

पीपल का पौधा-

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीपल का पौधा भी नहीं लगाना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार घर में पीपल का पेड़ होने से केवल धन की हानि होती है। इस पौधे से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है।