Bache Ka Jugaad – 6वीं कक्षा के इस बच्चे ने लकड़ी उठाने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, देखे तस्वीर

Bache Ka Jugaad – 6वीं में पढ़ने वाले इस बच्चे लकड़ियां लाने के लिए बेहतरीन जुगाड़, किसान भाई देखकर हो गए दंग,

ये भी पढ़े – Optical Illusion – 20 सेकंड में इन दो तस्वीर से 4 अंतर खोजने वाला होगा असली हीरो, 99% लोग हुए फ़ैल,

Bache Ka Jugaad – 6वीं में पढ़ने वाले इस बच्चे लकड़ियां लाने के लिए बेहतरीन जुगाड़, किसान भाई देखकर हो गए दंग, अपने सोशल मीडिया पर कही वायरल जुगाड़ वीडियो देखे होंगे पर इस बच्चे के जुगाड़ ने तो कमल ही कर दिया, सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित कुकानार के धुररास गांव में रहने वाले 8 साल के बच्चे ने लकड़ी लाने के लिए लगया तगड़ा जुगाड़। 6वीं में पढ़ने वाले इस बच्चे ने अपनी साइकिल को ही लकड़ी लाने वाली गाड़ी में बदल दिया है। बच्चे ने साइकिल के पीछे एक लकड़ी का ढांचा बनाया है फिर जिस पर वह लकड़ी लादकर लाता है। इस जुगाड़ की मदद से वह अब आसानी से लकड़ी ला पा रहा है। बच्चे का यह जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग बच्चे की इस हुनर की तारीफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़े – Increase Water Pressure Jugaad – पानी का प्रेशर बढ़ाने के लिए शख्स ने लगाया तगड़ा जुगाड़, बोतल का किया इस्तेमाल,

लकड़ियां लाने के लिए बेहतरीन जुगाड़

इन बच्चो का अविष्कार खेलते हुए जंगल से लकड़ी लाने के लिए किया है उनकी मां सर पर लकड़ी लाती थी तब ही बच्चो के दिमाग में ख्याल आया और बच्चो ने इस जुगाड़ का अविष्कार किया वही इस जुगाड़ ने लोगो का दिल जीत लिया है। बच्चों ने लॉकडाउन में स्कूल आदि बंद होने का गजब फायदा उठाया। वे कहीं से कबाड़ में पड़े साइकिल के दो पहिये उठा लाए। अगले छोटे पहिये खुद जुगाड़ से बनाए और देसी तकनीक से यह गाड़ी तैयार कर दी। यह गाड़ी सिर्फ बच्चों के खेलने के काम नहीं आती, यह जंगल से लकड़ियां घर तक लाने में भी मददगार साबित हो रही है आदिवासी बच्चों के मां-बाप जंगल से लड़कियां लाते वक्त बहुत थक जाते थे पर अब बच्चो की इस अनोखी जुगाड़ू गाड़ी से उनका काम काफी आसान हो गया है।