Hometrendingअब लाडली बहना योजना की राशि बढ़ के होगी 3,000 रुपये, सीएम...

अब लाडली बहना योजना की राशि बढ़ के होगी 3,000 रुपये, सीएम शिवराज ने दिया ये बड़ा बयान,

Ladli Behna Yojna – अब लाडली बहना योजना की राशि बढ़ के होगी 3,000 रुपये, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव मुहाने पर खड़े हैं, ऐसे में सत्ता में बैठे शिवराज सिंह की लोगों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अब सीएम ने ऐलान किया है कि वह धीरे-धीरे लाडली बहना योजना की राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये प्रति माह करेंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कल ये भी कहा कि गुनौर के महाविद्यालय में विज्ञान संकाय की कक्षाएं शुरू की जाएंगी। इसके साथ ही गुनौर के कन्या हाईस्कूल को हायर सेकेण्डरी स्कूल बनाया जायेगा। पन्ना जिले के गुनौर में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ ने सत्ता में आते ही हमारी योजनाएं बंद कर दीं थी।

यह भी पढ़े – विवाहिता से रेप करते रंगे हाथ पकड़ा पुलिसकर्मी, गांव वालों ने बांधकर की जमकर धुनाई

रक्षाबंधन पर महिलाओं को उपहार देंगे सीएम

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले हफ्ते भी कहा था कि प्रदेश सरकार द्वारा इस साल मार्च में शुरू की गई ‘लाडली बहना’ योजना के तहत महिलाओं को वित्तीय सहायता के रूप में प्रतिमाह दी जाने वाली एक हजार रुपये की राशि को समय-समय पर 250 रुपये की बढ़ोतरी के साथ तीन हजार रुपये तक बढ़ाया जाएगा। हालांकि, मुख्यमंत्री चौहान ने यहां इस बढ़ोतरी के लिए कोई समय सीमा नहीं बताई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रक्षाबंधन पर महिलाओं को उपहार देंगे, लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया था। मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश की सवा करोड़ महिलाओं को 1,209 करोड़ रुपये की राशि के हस्तांतरण की है। इस सामरोह में सीएम शिवराज चौहान ने कहा था, ‘‘250 रुपये की बढ़ोतरी के साथ, लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को मिलने वाली मासिक वित्तीय सहायता बढ़ाकर 3000 रुपये कर दी जाएगी। इसके अलावा, मैं आपको रक्षाबंधन पर कुछ दूंगा।”

यह भी पढ़े – Online Fraud – जॉब के नाम पर फ्रॉड, 15 पीड़ितों ने की शिकायत,

मध्य प्रदेश में महिला वोट बैंक के आंकड़े

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश में महिला मतदाताओं की संख्या 2,60,23,733 है और 230 विधानसभा क्षेत्रों में से कम से कम 18 में उनकी संख्या पुरुषों से अधिक है। इनमें आदिवासी बहुल बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि नई महिला मतदाताओं की संख्या में 2.79 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि पुरुष मतदाताओं के लिए यह 2.30 प्रतिशत है। मध्य प्रदेश में 13.39 लाख नये मतदाताओं में से 7.07 लाख महिलाएं हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular