Kisan Ka Jugaad | लग्जरी एसयूवी से किसान ने  जोत दिया अपना खेत

स्कॉर्पियो का ऐसा इस्तेमाल आनंद महिंद्रा ने भी नहीं सोचा होगा

Kisan Ka Jugaad – भारत में तो प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। यहाँ लोग उन्नति के लिए अनगिनत जुगाड़ करते हैं, जो किसी के भी दिमाग में नहीं आते। इंडियन जुगाड़ के कई उदाहरण और वीडियो होंगे, जिन्हें आपने शायद देखा भी हो। लेकिन सोशल मीडिया पर हाल ही में एक हरियाणवी किसान ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर आपको अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होगा और आप हैरानी में चले जाएंगे। इस वीडियो में एक किसान ने अपने खेतों की जुगाड़ करते हुए स्कॉर्पियो को ही ट्रैक्टर बना डाला है

स्कॉर्पियो का अलग है क्रेज | Kisan Ka Jugaad 

महिंद्रा की स्कॉर्पियो भारत में बहुत पसंद की जाती है। खासकर गांव के लोग इसे अपनाने के प्रयास करते हैं। इसका प्रमुख कारण यह है कि यह कठिन रास्तों में भी स्कॉर्पियो ठीक से चलती है। इसे कच्चे सड़कों पर भी अच्छी तरह से चलाया जा सकता है। इसलिए लोग इस गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही, इसमें कई आकर्षक फीचर्स भी होते हैं। लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था कि कोई स्कॉर्पियो को ट्रैक्टर बना डालेगा। जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा हुआ, तो इसका वायरल होना तय था।

खेत में स्कॉर्पियो 

एक वायरल वीडियो में एक स्कॉर्पियो को खेत में चलते हुए दिखाया गया है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि गाड़ी की ड्राइविंग सीट पूरी तरह खाली थी, उसमें कोई नहीं था। गाड़ी चल रही थी और उसके पीछे, खेत जोतने के लिए इस्तेमाल होने वाला हुक लगा हुआ था। इसकी मदद से आराम से खेतों की जुताई हो रही थी। खेतों में दौड़ने के कारण, सफेद स्कॉर्पियो के ऊपर मिट्टी की परत लग गई थी।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो | Kisan Ka Jugaad 

जब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, तो यह तुरंत वायरल हो गया। कुछ लोगों को लगा कि इससे पैसों की बर्बादी हो रही है, लेकिन कई ने इस आइडिया की सराहना की। कई लोगों ने कमेंट में लिखा कि ऐसा सिर्फ हरियाणा में ही हो सकता है।

Source Internet