Desi Jugaad | कपड़ों को बिना बिजली के प्रेस करने बंदे ने लगाया कमाल का Jugaad

किचन में एक साथ हो गए दो दो काम 

Desi Jugaad – सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, यह किसी को भी पता नहीं चलता है। कभी किसी ने कार को हेलीकॉप्टर बना दिया होता है, तो कभी किसी ने जुगाड़ से ईंट से कूलर बना दिया होता है। अब एक नया जुगाड़ वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं होगा। हालांकि, रोज़ जुगाड़ के नए-नए वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन इस जुगाड़ वाले वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे और उसकी तारीफ भी करेंगे।

प्रेस करने के लिए अपनाया अनोखा तरीका | Desi Jugaad

वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति ने कपड़े प्रेस करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है, जो सभी के बस की बात नहीं है। वीडियो में देखा जा सकता है कि यह व्यक्ति किचन में ही फर्श पर चादर बिछाकर उस पर अपनी शर्ट फैलाता है। जब गैस पर रखे दाल के कुकर की सीटी बजती है, तो वह उसे उठाता है और अपनी शर्ट पर प्रेस की तरह रखकर चलाने लगता है। क्योंकि कुकर काफी गर्म होता है, इसलिए शर्ट पर प्रेस की तरह चलाने से कपड़े की सिकुड़न खत्म हो जाती है। इसलिए यह एक अद्भुत जुगाड़ है जो कपड़े प्रेस करने के लिए किया जा सकता है।

इंडियन जुगाड़… | Desi Jugaad

इंस्टाग्राम पर यूजर Deepak Jaiswal ने इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “इंडियन जुगाड़”। अब तक इस वीडियो को 7 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और 88 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर लोगों ने अनेक कमेंट्स किए हैं और उन्होंने जुगाड़ की तारीफ भी की है।

Source Internet