Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingKing Cobra Ka Video : घर में घुसा खतरनाक किंग कोबरा और...

King Cobra Ka Video : घर में घुसा खतरनाक किंग कोबरा और मुर्गियों को कर गया चट, फिर बड़ी मुश्किल से किया रेस्क्यू  

King Cobra Ka Videoकिंग कोबरा को अभी तक सबसे खतरनाक और जेह्रीला सांप माना जाता है ऐसे में ये सांप अक्सर दूसरे जानवरों को अपना शिकार बनाता है जैसे चूहे मुर्गी आदि। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल  मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की एक खतरनाक किंग कोबरा सांप चुपके से एक घर में घुस जाता है और वहां मौजूद पालतू मुर्गियों को अपना शिकार बना लेता है। बाद में जब परिवार वालो को इसकी जानकारी लगती है तो वो रेस्क्यू करने वाले को बुलाते है जिसके बाद कोबरा सांप का रेस्क्यू किया जाता है। 

King Cobra को मुरलीवाले ने किया रेस्क्यू 

सांप पकड़ने वाला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर जिले का रहने वाला है और उसका नाम मुरलीवाले हाउसेला (Muraliwale Housela) है. मुरलीवाले हाउसेला को साहसी सांप पकड़ने वाले के रूप में जाना जाता है. वह किसी भी खतरनाक सांप को आसानी से पकड़ सकता है. वह बिना किसी पूर्व सावधानियों के सांप को छड़ी की सहायता से पकड़ लेता है. मुरली का अपना यूट्यूब चैनल भी है. चैनल में सांप पकड़ने वाले वीडियो और जहरीले जानवरों के वीडियो हैं. ज्यादातर किंग कोबरा से जुड़े वीडियो हैं. मुरली किंग कोबरा को पकड़ने में कामयाब हो जाता है. 

देखें वीडियो-

मुर्गी पर किया हमला और चट कर गया अंडे 

इस गांव में एक मुर्गी का पिंजरा है. घोंसले में अंडे के साथ दो बड़े मुर्गियां भी थीं. किंग कोबरा ने उसमें प्रवेश किया और दो मुर्गियों को काट लिया. जबकि कुल चार अंडे थे, दो ही बचे हैं. सुबह जब घर के मालिकों ने मुर्गी का पिंजरा खोला तो दो मुर्गे मरे मिले. सांप पकड़ने वाले मुरलीवाले ने हाउसेला को सूचित किया कि वे किंग कोबरा को देखकर चौंक गए हैं. जैसे ही पिंजरा खोला गया तो किंग कोबरा (King Cobra) फुफकारता हुआ दिखाई दिया और मरे हुए मुर्गे पर अटैक करता है.

बमुश्किल हुआ रेस्क्यू 

मुरलीवाले ने बड़ी आसानी से अपनी छड़ी की मदद से किंग कोबरा (King Cobra) को बाहर निकाल लिया. एक बार जब अंडे निगल लिए जाते हैं, तो यह बच नहीं पाता है. वहां के कुछ लोगों का कहना है कि वे इसे मार देंगे. मुरली उनसे बात करते हैं और कहते हैं कि नहीं. फिर थोड़ी देर बाद किंग कोबरा दोनों अंडों को बहुत जोर से उगलता है. फिर वह इसे एक बैग में रखता है. उसके बाद उसने दो मुर्गियों को दफना दिया और उनके मालिक को पैसे दिए.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments