Thursday, August 18, 2022
spot_img
HometrendingKayam Raha BJP Ka Jalwa : पांसे के गढ़ मेंं भास्कर मगरदे...

Kayam Raha BJP Ka Jalwa : पांसे के गढ़ मेंं भास्कर मगरदे का जलवा,

प्रभात पट्टन में भाजपा का कब्जा, 5 में से 4 पर भाजपा, 1 पर कांग्रेस

बैतूल{Kayam Raha BJP Ka Jalwa} – दूसरे चरण में 5 जनपदों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया है। 5 जनपदों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। चार जनपदों में भाजपा को सफलता मिली है तो 1 जनपद में कांग्रेस का अध्यक्ष जीता है। मुलताई विधानसभा क्षेत्र जो कि पूर्व मंत्री और विधायक सुखदेव पांसे का गढ़ माना जाता है। यहां भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है।

प्रभात पट्टन में युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष भास्कर मगरदे का जलवा देखने को मिला है। प्रभात पट्टन जनपद पंचायत में श्री मगरदे के प्रयास से भाजपा समर्थित सोनाली विनोद पटेल अध्यक्ष बनी हैं। 24 सदस्यों वाली इस जनपद में उन्हें 13 वोट प्राप्त हुए हैं। वहीं कांग्रेस समर्थित कश्मीरा धुर्वे को 11 वोट प्राप्त हुए हैं। श्री मगरदे ने पार्टी को मिली सफलता का श्रेय भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया है। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ नेताओं के मिले मार्गदर्शन को लेकर उनका धन्यवाद भी ज्ञापित किया है।

अध्यक्ष बनी सोनाली विनोद पटेल ने सभी जनपद सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें मिली इस जिम्मेदारी को वह बखूबी निभाएंगी और जनता की कसौटी पर खरा उतरेंगी। गौरतलब है कि मुलताई में भी नगर पालिका और जनपद में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

भैंसदेही में भी भाजपा की अध्यक्ष बनी यशवंती धुर्वे

कांग्रेस विधायक धरमूसिंह की विधानसभा क्षेत्र में भी भाजपा अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुई है। भैंसदेही जनपद पंचायत में भाजपा समर्थित श्रीमती यशवंती संजय धुर्वे निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। भैंसदेही जनपद के निर्वाचन को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल भैंसदेही पहुंचे थे और उनकी कुशल रणनीति के चलते यहां भाजपा को बड़ी सफलता मिली है।

श्री खण्डेलवाल ने श्रीमती यशवंती धुर्वे के निर्वाचन के बाद उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। इस मौके पर भाजपा नेता अनिल सिंह ठाकुर सहित अन्य नेता मौजूद थे। श्री खण्डेलवाल ने भी भाजपा की जीत पर कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

भीमपुर में भाजपा समर्थित भैयालाल इरपाचे अध्यक्ष बने

भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र में आने वाले भीमपुर विकासखंड में भी भाजपा को सफलता मिली है। यहां पर भाजपा समर्थित भैयालाल इरपाचे अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर भाजपा में बगावत हो गई थी और भाजपा के संतोष चौहान मैदान में आ गए थे। अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में भाजपा समर्थित भैयालाल इरपाचे को 10 वोट मिले हैं। कांग्रेस समर्थित गोदाम परते को 8 और भाजपा के बागी संतोष चौहान को 3 वोट मिले हैं। भीमपुर जनपद पंचायत में 24 सदस्य हैं। 1 वोट रिजेक्ट हो गया है। भाजपा का अध्यक्ष बनाने को लेकर पूर्व विधायक महेंद्र सिंह चौहान, सांसद प्रतिनिधि विजय शुक्ला और जिला भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य नितिन सिंह गौतम की रणनीति से पार्टी को सफलता मिली है।

चिचोली में 1 वोट से जीती कांग्रेस समर्थित सरस्वती बाई

घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के चिचोली जनपद पंचायत में कांग्रेस को सफलता मिली है। यहां पर कांग्रेस समर्थित सरस्वती प्रहलाद काकोडिय़ा अध्यक्ष बनी हैं। जनपद अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस समर्थित सरस्वती प्रहलाद काकोडिय़ा और भाजपा समर्थित सपना इवने के बीच मुकाबला हुआ जिसमें सरस्वती को 7 वोट मिले हैं। और सपना को 6 वोट मिले हैं। 1 वोट से सरस्वती ने जीत दर्ज कराई है।

आठनेर में भाजपा समर्थित रोशनी बनी अध्यक्ष

जनपद पंचायत आठनेर में अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में भाजपा समर्थित रोशनी इवने अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। यहां पर हुए चुनाव में जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए रामचरण इड़पाचे की पत्नी जयवंती इडपाचे अध्यक्ष का चुनाव लड़ रही थी। भाजपा समर्थित रोशनी इवने को 9 वोट मिले हैं और कांग्रेस समर्थित जयवंती इडपाचे को 8 वोट मिले हैं। रोशनी इवने से 1 वोट से जीत दर्ज कराई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments