spot_img
HometrendingMoney Plant ka Upaye : अपने मनीप्लान्ट मे इस तरह बाँध दें...

Money Plant ka Upaye : अपने मनीप्लान्ट मे इस तरह बाँध दें ये लाल धागा, मिलेगी अपार तरक्की

{Money Plant ka Upaye} – आज कल लोग अपने घर मे हरियाली के लिए कई तरह के पेड़ पौधे लगाते हैं इनमे कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो हमें काफी तरक्की दिला सकते हैं अब आप सोच रहे होंगे पौधे से तरक्की कैसे? आज हर घर मे मनीप्लान्ट का पौधा तो जरूर लगा हुआ होता है अब आपको बस एक छोटा सा काम करना है की उस पौधे मे एक लाल धागा बाँध देना आइए बताते हैं आपको इसकी पूरी प्रक्रिया

वास्तु के अनुसार जिस घर पर मनी प्लांट होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तु में मनी प्लांट को लेकर कई उपायों के बारे में बताए गए हैं। लेकिन इस एक उपाय को करते ही मनी प्लांट से मिलने वाली शुभता का फल कई गुणा बढ़ जाता है और घर पर धन की वर्षा होने लगती है।

इस गृह से होता है मनीप्लान्ट का संबंध

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट का पौधा घर पर रखने से धन संबंधी समस्या दूर होती है। क्योंकि मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। जिस घर पर मनी प्लांट सही दिशा में रखा गया हो वहां शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता और सुख-समृद्धि का वास होता है।

मनीप्लान्ट मे कलावा बांधना माना गया है शुभ

वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा या कलावा बांधना शुभ होता है। शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध दें। ऐसा करने से खूब तरक्की होती है और धन की कमी घर से दूर हो जाती है। कहा जाता है कि धागा बांधने के बाद मनी प्लांट जिस तेजी से बढ़ता है उतनी ही तेजी से तरक्की भी होती है।

इस तरह से बंधे धागा

मनी प्लांट में लाल धागा बांधते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। आप शुक्रवार के दिन सुबह नहाने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और धूप दीप जलाएं। जिस धागे को आप मनी प्लांट में बांधने वाले हैं उसे मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें। फिर मां की आरती करें और लाल धागे पर कुमकुम करें। अब इस धागे को मनी प्लांट के जड़ के चारों ओर बांध दें। इस उपाय को करने के कुछ दिन बाद ही आपको इसके चमत्कारिक लाभ दिखने शुरू हो जाएंगे।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular