spot_img
HometrendingKatha Sthal Kahan Hoga - पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में फंसा...

Katha Sthal Kahan Hoga – पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में फंसा पेंच,आवेदन निरस्त,समिति ने की पुनर्विचार की मांग

बैतूल – Katha Sthal Kahan Hoga – प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा के आयोजन में पेच फंस गया है कार्यक्रम की अनुमति के आवेदन को प्रशासन ने निरस्त कर दिया है। प्रशासन की इस कार्यवाही को लेकर आयोजन समिति ने प्रशासन से पुनर्विचार की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा है ।

बालाजीपुरम मार्ग पर स्थित किलेदार गार्डन में 12 दिसंबर से 18 दिसंबर के बीच पं. प्रदीप मिश्रा के श्री माँ ताप्ती शिव पुराण कथा का आयोजन किया जाना है। इसके लिए श्री माँ ताप्ती शिव पुराण कथा समिति के द्वारा प्रशासन से अनुमति मांगी गई थी। एसडीएम केसी परते ने मंगलवार काे अनुमति का आवेदन निरस्त कर दिया है।

Katha Sthal Kahan Hoga – पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में फंसा पेंच

इसके बाद आयोजन समिति ने एसडीएम केसी परते से मुलाकात कर आवेदन पर पुनर्विचार करने की मांग की है। एसडीएम केसी परते ने बताया कि आयोजन समिति के द्वारा बडोरा में शिव पुराण कथा के आयोजन के संंबंध में अनुमति देने के लिए आवेदन दिया था। इसके आधार पर प्रशासन और पुलिस टीम के द्वारा स्थल निरीक्षण कर रिपाेर्ट सौंपी गई है। रिपोर्ट में स्थल पर उपयुक्त व्यवस्थाएं न होने का उल्लेख किया गया है। इसी आधार पर आयोजन समिति के आवेदन काे निरस्त कर दिया गया है।

आयोजन समिति के सह संयोजक अमरसिंह किलेदार ने बताया कि पिछले एक माह से आयोजन को लेकर तैयारी की जा रही थी। लगभग सभी तैयारी अंतिम रूप में पहुंच गईं हैं। आयोजन स्थल के साथ ही पार्किंग के लिए भी स्थान चिन्हित किए जा चुके हैं। हमारे पास पर्याप्त जमीन मौजूद है। जहां-जहां पर पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारबिंद से कथा का आयोजन किया गया था वहां पर भी हमने जाकर देखा है। बैतूल के बडोरा में अन्य जगहों से अधिक जगह मौजूद है। दो बार पुलिस और प्रशासन की टीम के द्वारा भी निरीक्षण किया गया था। अब प्रशासन के द्वारा आवेदन निरस्त करने के लिए जो आदेश दिया गया है उसमें मौके पर साढ़े छह एकड़ जमीन ही मौजूद होने का उल्लेख किया गया है जबकि हमने 20 एकड़ जमीन की व्यवस्था की गई है।

Katha Sthal Kahan Hoga – पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में फंसा पेंच

इसका निरीक्षण भी अधिकारियों के द्वारा किया गया है। अब अनुमति निरस्त करने के आदेश में मात्र साढ़े छह एकड़ जमीन कैसे बताई जा रही है इसेे लेकर पुनर्विचार की मांग की गई है। बडोरा में बैतूलबाजार मार्ग पर स्थित किलेदार गार्डन में पिछले दिनों कथा के लिए पूजन किया जा चुका है और तैयारी भी हो रही है।अब अचानक अनुमति निरस्त करने से आयोजन समिति के सदस्य हैरान परेशान हो रहे हैं।

एसडीएम केसी परते का कहना है कि आयोजन समिति की ओर से दिए गए आवेदन के बाद प्रशासन और पुलिस की टीम ने मौका स्थल का निरीक्षण किया है। निरीक्षण के बाद यह सामने आया है कि आयोजन स्थल के पास कृषि उपज मंडी है और यातायात भी प्रभावित होगा। इसे देखते हुए आयोजन समिति के आवेदन को निरस्त कर दिया गया है। यदि कोई और उपयुक्त स्थल बताया जाता है तो वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विधायक निलय डागा आये आगे(Katha Sthal Kahan Hoga)

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा कार्यक्रम के लिए बैतूल विधायक निलय डागा ने कलेक्टर को पत्र लिखकर जमीन देने की बात की है । श्री डागा ने अपने पत्र में बताया कि प्रसिद्ध शिव पुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के आगामी 12 दिसंबर से 18 दिसंबर तक कथा बैतूल जिले में होना ज्ञात हुआ है ।

मीडिया के माध्यम से पता चला है कि प्रशासन द्वारा वर्तमान कथा स्थल किलेदार गार्डन को उपयुक्त ना मानते हुए अन्य स्थल का चयन किया जा रहा है । इस पर मेरा निवेदन है कि अगर किलेदार गार्डन पर्याप्त ना हो तो बैतूल इंदौर मार्ग पर परसोड़ा में डागा वेयरहाउस के बाजू में कथा स्थल के लिए 25 एकड़ जमीन जिसकी मालिक श्रीमती दीपाली निलय डागा है एवं पार्किंग के लिए 39 एकड़ जमीन जिसकी मालिक श्रीमती निर्मला विनोद डागा है । उक्त भूमि कथा हेतु देने को सहमत हैं । प्रशासन से मेरा अनुरोध है कि उक्त जमीन का निरीक्षण कर कथा स्थल व पार्किंग स्थल बनाया जा सकता है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular