Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HomeबैतूलJoining : बैतूल एसडीओपी सृष्टि भार्गव 20 अप्रैल बुधवार को करेंगी ज्वाइन

Joining : बैतूल एसडीओपी सृष्टि भार्गव 20 अप्रैल बुधवार को करेंगी ज्वाइन

बैतूल– पुलिस विभाग में हुए तबादलों में बैतूल एसडीओपी नितेश पटेल का तबादला हाकफोर्स बालाघाट हो गया था । उनकी जगह इंदौर में पदस्थ डीएसपी सृष्टि भार्गव को बैतूल एसडीओपी की कमान सौंपी गई है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सेल इंदौर में पदस्थ डीएसपी सृष्टि भार्गव साइबर क्राइम में एक्सपर्ट है और इंदौर में उनका काफी नाम है । बताया जा रहा है कि सृष्टि भार्गव 20 अप्रैल बुधवार को बैतूल में ज्वाइन करेंगी और बैतूल एसडीओपी का कार्यभार संभालेंगी ।

डीएसपी सृष्टि भार्गव 2009 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गई थी । इसके बाद उन्होंने MPPSC में डिप्टी कलेक्टर की जगह डीएसपी की पोस्ट चुनी, क्योंकि उन्हें लीक से हटकर इन्वेस्टिगेशन जैसा चैलेंजिंग काम करना अच्छा लगता है । मूलतः रायसेन जिले के बेगमगंज की रहने वाली सृष्टि भार्गव इंदौर में पदस्थ हुई थी । यहां पर साइबर से जुड़ी चुनौतियों से रोजाना रूबरू होती थी ।

बताया जाता है कि सृष्टि भार्गव ने 6 साल तक निजी कॉलेज में पढ़ाया है और बच्चों के स्मार्टफोन चलाने को लेकर रिसर्च पेपर तैयार किया था । इस दौरान सिविल सर्विसेज की तैयारी भी की । दूसरे प्रयास में अच्छे नंबर आए इस दौरान उन्हें डिप्टी कलेक्टर की पोस्ट मिल सकती थी लेकिन उन्होंने डीएसपी की पोस्ट चुनी ।

गौरतलब है कि बैतूल एसडीओपी नितेश पटेल बैतूल में डेढ़ साल तक पदस्थ रहे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments