Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeबैतूलJarjar bhavan pr action : नपा की चेतावनी समय पर करें खाली...

Jarjar bhavan pr action : नपा की चेतावनी समय पर करें खाली नहीं तो जड़ेंगे ताला

बारिश में भवनों के ढहने से हो सकती है जनहानि

बैतूल – बारिश का मौसम सिर पर है ऐसे में नगर पालिका द्वारा चिन्हित किए गए जर्जर भवनों के बारिश में ढहने से गंभीर हादसा के साथ-साथ जनहानि भी हो सकती है। इसी को लेकर नगर पालिका ने जर्जर भवनों को चिन्हित कर उनके मालिकों को भवन मालिक कर भवन को डिस्मेंटल करने के लिए नोटिस जारी किए थे। नगर पालिका अब इन भवनों पर ताला लगाने की कार्यवाही करेगी।

13 भवन किए कंडम घोषित

शहर में लगभग आधा सैकड़ा से अधिक जर्जर मकान नगर पालिका ने चिन्हित किए हैं। इनको लेकर पीडब्ल्यूडी को निरीक्षण रिपोर्ट भेजी गई थी। पीडब्ल्यूडी ने इनमें से 13 भवनों को जीर्ण-शीर्ण हालत में मानते हुए इन्हें कंडम घोषित कर दिया है। इनको लेकर नगर पालिका ने संबंधितों को नोटिस जारी किए थे जिनमें से चार भवन मालिकों ने जर्जर भवन जहां तोड़ दिए हैं वहीं शेष 9 भवन अभी भी बचे हुए हैं।

ताला डालने नपा ने दी चेतावनी

इनको तोडऩे के लिए मालिकों को नोटिस पहले भी दिए जा चुके हैं लेकिन इसके बाद भी नगर पालिका के नोटिस का भवन मालिकों पर असर नहीं हो रहा है। अब नगर पालिका इन जर्जर भवनों को लेकर सख्त रवैया अपनाने वाली है। इन्हें पुन: नोटिस देने के बाद अंतिम चेतावनी के रूप में इन भवनों पर सूचना चस्पा की जाएगी। साथ ही एक मौका और दिया जाएगा। अगर इसके बाद भी जर्जर भवन नहीं तोड़े गए तो नगर पालिका ने ताला लगाने की चेतावनी भी दी है।

इनका कहना…

नगर पालिका ने जर्जर भवनों को चिन्हित कर उनके मालिकों को नोटिस जारी किए जा चुके हैं। अंतिम चेतावनी के रूप में जर्जर भवनों पर सूचना चस्पा की जाएगी। इसके बाद भी यदि टाईम लिमिट में भवन खाली नहीं किया जाएगा तो नपा इन भवनों में ताला लगाने की कार्यवाही करेगी।

अक्षत बुंदेला, सीएमओ, नपा, बैतूल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments