Tuesday, August 9, 2022
spot_img
Hometrendingइतने काम खर्चे में घूम सकते हो ये देश जाने कोन कोन...

इतने काम खर्चे में घूम सकते हो ये देश जाने कोन कोन देश है जहा आप घूम सकते हो बस ईतने रूपये में।

सस्ती अंतरराष्ट्रीय यात्रा: ज्यादातर लोग यात्रा करना पसंद करते हैं। मुझे नई जगहों पर जाना और चीजों को खोजना अच्छा लगता है। इसके अलावा, विदेश यात्रा करना कई लोगों का सपना होता है, लेकिन कई लोग खर्चों को लेकर अपना मन बदल लेते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो यह मैसेज सिर्फ आपके लिए है। जान लें कि ऐसे देश हैं जहाँ आप बहुत कम कीमत में यात्रा कर सकते हैं। महज कुछ हजार खर्च करके आप खूबसूरत देशों की यात्रा कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि मामूली खर्चे पर किन देशों की यात्रा की जा सकती है।

थाईलैंड जाना आपको बहुत पसंद आएगा। यहां जाने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आपको बैंकॉक की नाइटलाइफ़ बहुत पसंद आएगी। आप अपनी छुट्टियों के दौरान थाईलैंड की यात्रा पर वास्तव में बहुत आनंद लेंगे। अगर आप थाईलैंड जाना चाहते हैं तो आपको टिकट पर करीब 40 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इस दक्षिण एशियाई देश का दौरा करना काफी किफायती है।

भारत का पड़ोसी देश भूटान भी विदेश यात्रा के लिए एक अच्छा ठिकाना हो सकता है। मठों और प्राकृतिक सुंदरियों को देखने के दौरान आपको यहां बहुत मजा आएगा। घूमने के लिए इतनी जगहें हैं कि अगर आप 4-5 दिन भी रुकेंगे तो सभी जगहों पर जाना संभव नहीं होगा। भूटान के लिए एक टिकट की अनुमानित कीमत 20 हजार रुपए है। भूटान में तख्तसांग मठ को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं।

आप फिलीपींस जाना पसंद करेंगे। आपको यहां बहुत लुभाया जाएगा। यदि आप फिलीपींस जाते हैं, तो आप वहां रहना चाहेंगे। फिलीपींस के समुद्र तट पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। ऑफ सीजन में अगर आप यहां जाते हैं तो ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा। यहां खाना-पीना ज्यादा महंगा नहीं है। अगर आप हवाई मार्ग से फिलीपींस जाते हैं तो आपको करीब 38 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

आप भारत से तुर्की की यात्रा करना भी पसंद करेंगे। इस्तांबुल शहर यहां पर्यटकों की पहली पसंद है। तुर्की में खाने-पीने की कीमत भी ज्यादा नहीं है। अगर आप भारत से तुर्की जाना चाहते हैं तो आपको टिकट के लिए करीब 35 हजार रुपये खर्च करने होंगे। अगर आप सस्ते में विदेश यात्रा करना चाहते हैं, तो तुर्की आपके लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

हम आपको बताएंगे कि आप दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित देश कंबोडिया की यात्रा बेहद कम बजट में कर सकते हैं। यात्रा के लिहाज से यह जगह काफी सस्ती मानी जाती है। कंबोडिया में ऐतिहासिक, कलात्मक, स्थापत्य, धार्मिक और प्राकृतिक दृश्यों से जुड़ी कई ऐसी जगहें हैं जिन्हें देखना आपको बेहद पसंद आएगा। साथ ही यहां रहने और खाने का खर्चा भी कम आता है। अगर आप भारत से कंबोडिया की यात्रा हवाई मार्ग से कर रहे हैं, तो इसकी कीमत लगभग 35 रुपये हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments