Hometrendingइस गाय के 1 लिटिर दूध की कीमत है 6000 हज़ार रूपये...

इस गाय के 1 लिटिर दूध की कीमत है 6000 हज़ार रूपये जो पालेगा इस गाय को हो जाऐगा माला मॉल

इस गाय के 1 लिटिर दूध की कीमत है 6000 हज़ार रूपये जो पालेगा इस गाय को हो जाऐगा माला मॉल

इस गाय के एक लीटर दूध की 6000 रु मिलेगी कीमत, रातोरात हो जायेंगे मालामाल, एक गाय से होगी लाखो रु की कमाई। अगर आपको पशुपालन में थोड़ी भी रूचि है, तो आज हम एक ऐसे गाय के बारें में बताने जा रहे जिसको पालने से तगड़ा मुनाफा हो सकता है। आइये जानते है इस गाय के बारें में पूरी जानकारी।

एक गाय से होगी तगड़ी कमाई

पशुपालन करके भी लोग अच्छी कमाई कर रहे है। लेकिन अगर पशुपालन में भी हम अच्छे नस्ल के पशुओं को पाले तो मेहनत तो उतनी ही रहेगी, पर कमाई ज्यादा होगी। इस तरह किसी भी व्यवसाय में थोड़ा दिमाग लगाने से कम मेहनत में ज्यादा का मुनाफा प्राप्त किया जा सकता है। दरअसल, हम बात कर रहे पहाड़ों की कामधेनु गाय यानि कि बद्री गाय की जिसके दूध की भारी मांग के साथ इसका घी 6 हजार रूपए किलो में बिकता है। आइये जानते इसके बारें में।

यह भी पढ़े Bathroom Me Saanp – कमोड में छिपे नागराज ने कर दिया हमला 

बद्री गाय

गाय की कई तरह की नस्ल है। जिनकी दूध की मात्रा अलग होने के साथ उनमे पाए जाने वाले प्रोटीन की मात्रा भी अलग होती है। बता दे कि पहाड़ों में रहने वाले बद्री गाय से तगड़ी कमाई कर सकते हैं। क्योंकि इसके घी की कीमत मार्केट में करीब 5500 से 6000 रूपए प्रति किलो में होगी। इस तरह अंदाजा लगा सकते है इससे होने वाले फायदे का। आइये जानते है इस गाय की दूध की मात्रा के बारें में।

बद्री गाय की दूध की मात्रा

इस गाय की दूध की मात्रा भी अच्छी है। जिससे रोजाना अच्छी कमाई की जा सकती है। बता दे कि पहाड़ों में रहने वाली यह बद्री गाय एक वक्त में करीब 1-3 किलो तक दूध देती है। इस दूध की एक खासियत यह भी है कि यह स्वास्थ के लिए भी फायदेमंद है। कहां जाता है कि इससे शुगर की बिमारी को कंट्रोल किया जा सकता है। इन्ही कारणों के वजह से इसका दूध घी महंगा मिलता है।

यह भी पढ़े : Aditya-L1 Mission – सूर्य का अध्ययन करने सितम्बर में लॉन्च होगा आदित्य एल-1

RELATED ARTICLES

Most Popular