iPhone SE – नए iPhone SE की डिज़ाइन को लेकर के आया नया अपडेट 

डायनेमिक आइलैंड के साथ आ सकता है ये किफायती iPhone 

iPhone SEApple के उन महंगे फोनों के अलावा, उन्होंने iPhone SE को भी एक किफायती विकल्प के रूप में प्रस्तुत किया था। लेकिन, Apple ने काफी समय से कोई नया iPhone SE लॉन्च नहीं किया है। आखिरी बार iPhone SE मार्च 2022 में लॉन्च हुआ था। अब एक टिप्स्टर ने बताया है कि अगला iPhone SE कैसा दिख सकता है। उन्होंने बताया है कि महंगे आईफोन में जो फीचर्स होते हैं, वे iPhone SE में भी उपलब्ध हो सकते हैं। इसका मतलब है कि डायनेमिक आइलैंड की सुविधा हो सकती है। वहीं, उम्मीद है कि एक ही कैमरा हो।

दिखने में iPhone 16 जैसा होगा | iPhone SE

@MajinBuOfficial ने X पर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने इमेज भी साझा की है। उन्हें लगता है कि नया iPhone SE देखने में काफी हद तक iPhone 16 जैसा होगा, लेकिन थोड़ा छोटा, शायद iPhone XR के साइज का। तस्वीरों के अनुसार, पीछे का कैमरा भी शायद ऐसा ही दिखेगा, लेकिन उसमें सिर्फ एक ही लेंस होगा, दो नहीं। लेकिन अगर सस्ता iPhone SE ज्यादा महंगे iPhone 16 जैसा दिखता है, तो लोगों को समझने में परेशानी हो सकती है कि कौन-सा कौन है। इसलिए इस रिपोर्ट को कंफर्म नहीं किया जा सकता।

कब होगा लॉन्च 

नए iPhone SE के आने की तारीख और उसमें क्या खास होगा, इसके बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। कुछ लोगों का मानना है कि यह 2025 के आसपास लॉन्च हो सकता है, जबकि अन्य विचार हैं कि यह 2024 में ही उपलब्ध हो सकता है। उनके अनुसार, इसमें पूरे किनारों तक फैली डिस्प्ले हो सकती है, जैसा कि नए iPhones में होता है। शायद इसमें टच आईडी की जगह फेस आईडी का उपयोग किया जा सकता है। पीछे कैमरा वाले हिस्से में भी फेस आईडी हो सकता है, या फिर iPhone 14 जैसा नॉच हो सकता है।

डिस्प्ले | iPhone SE  

नए iPhone SE में 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले हो सकती है, जो एक विशेष तकनीक से निर्मित होगी। कैमरे की बात करें तो पीछे एक बड़ा कैमरा हो सकता है, जिसका सेंसर बहुत अच्छा होगा, शायद iPhone 15 के समान। अंदर की बात करें तो इसमें iPhone 16 की विशेष चिप A17 और iPhone 14 के जैसी बड़ी बैटरी हो सकती है।

Source – Internet