HometrendingLint Remove Tips - अपने कपड़ों पर उठ रहे रुओं को झटपट...

Lint Remove Tips – अपने कपड़ों पर उठ रहे रुओं को झटपट करें आसानी से साफ़ 

10 रूपये के खर्चे में हो जाएगा आपका काम 

Lint Remove Tipsसर्दियों में रंगीन और गरम कपड़े पहनना सभी को पसंद आता है। चाहे वह स्वेटर हो, कोट हो, या फिर शॉल। यह कपड़े अलग-अलग तरीकों से धारण किए जा सकते हैं, जिससे आपका लुक बदल जाता है। आप एक सर्दी में नये स्वेटर खरीदते हैं, लेकिन जब अगली सर्दी में उन्हें निकालते हैं, तो उन पर रोए लग जाते हैं। रोए आपके स्वेटर की सारी चमक खत्म कर देते हैं और आपको उन कपड़ों को पहनने का मन नहीं करता। अब इससे परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। एक आसान तरीके से आप रोए को हटा सकते हैं। एक 10 रुपये की चीज आपके हजारों के स्वेटर को नए जैसा बना सकती है। आइए, हम आपको इस लिंट रिमूवर के बारे में बताते हैं, जो बहुत जल्दी रोए को हटा देती है।

आखिर  रोएं लगने की क्या है वजह | Lint Remove Tips 

अगर आप रोए हटाने की सोच रहे हैं, तो सबसे पहले यह जान लें कि ये रोए कपड़ों पर क्यों लग जाते हैं। गर्म कपड़े नमी को सोख लेते हैं और जब आप ऊनी कपड़े पहनते हैं, तो वे आपके शरीर के पसीने और त्वचा से तेल को सोख लेते हैं। धुलने के बाद भी इस तेल को कपड़े से पूरी तरह से हटाना मुश्किल होता है, जिसकी वजह से गर्म कपड़ों पर रोएं आ जाते हैं।

स्क्रब से हटाएँ  रोएं 

आपके गर्म कपड़ों से किचन में रखा स्क्रबर रोएं हटाने में सहायक होता है। आप स्वेटर, जैकेट, शॉल या किसी भी गर्म कपड़े को स्क्रबर की मदद से रोएं से हटा सकते हैं। गर्म कपड़ों के लिए बाजार से नया स्क्रबर लेकर आएं। रोएं हटाने के लिए कपड़ों पर हल्के हाथों से रगड़ें। इससे सभी रोएं निकल जाएंगे। रोएं हटाते समय ध्यान दें कि आप बुनाई वाले कपड़ों पर स्क्रबर का इस्तेमाल न करें, क्योंकि यह कपड़े की बुनाई को नुकसान पहुंचा सकता है।

इस तरह से रोएं लगने से बचाएं | Lint Remove Tips 

अगर आप कपड़ों के रोएं निकलने से बचाना चाहते हैं, तो कभी भी स्वेटर पहनकर लेटे या सोते नहीं। इससे स्वेटर पर बहुत जल्दी रोएं निकल आते हैं। साथ ही, गर्म कपड़ों को धोते समय उन पर दिखे निर्देशों को जरूर पढ़ें और उसी तरीके से कपड़े धोएं।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular