HometechnologyiPhone 16 - कुछ पुराने iPhone की झलक के साथ आ सकता...

iPhone 16 – कुछ पुराने iPhone की झलक के साथ आ सकता है नया iPhone 16

डिज़ाइन और फीचर्स में देखने मिलेंगे बदलाव 

iPhone 16कई सालों से, iPhone के सामान्य मॉडल का डिज़ाइन स्थिर रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले iPhone मॉडल भी इसी तरह के होंगे, लेकिन इस बार पीछे के कैमरे के डिज़ाइन में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। iPhone 16 के रेंडर्स से पता चलता है कि आगामी मॉडल में शायद 7 साल पहले लॉन्च हुए iPhone X की तरह का डिज़ाइन हो सकता है, जिसमें कैमरा को वर्टिकली तौर पर लगाया जा सकता है। इसमें और विस्तार से जानते हैं…

MacRumors द्वारा साझा की गई छवियों के अनुसार, iPhone 16 के कैमरे इस बार पूरी तरह से पहले के तिरछे नहीं होंगे, बल्कि वे सीधे होंगे। इस बार, कैमरा एक उच्च स्थित, पिल की तरह की सतह पर होगा, जिसमें दो अलग-अलग कैमरा रिंग्स होंगे – एक वाइड कैमरा के लिए और दूसरा अल्ट्रावाइड कैमरा के लिए। फ्लैश को मॉड्यूल से नहीं, बल्कि अलग से रखा जाएगा।

ऐसा हो सकता है प्रारंभिक डिज़ाइन | iPhone 16 

iPhone 16 का प्रारंभिक डिजाइन अब प्रकट हो रहा है, जिसमें पिछले मॉडल्स से थोड़ा अलग कैमरा दिखाई दे रहा है। यह डिजाइन MacRumors और सूचकांक Majin Bu ने साझा किया है। इनके अनुसार, iPhone 16 में कुछ हद तक पुराने iPhone X और iPhone 11 की तरह हो सकता है, लेकिन पूरी तरह से ऐसा नहीं होगा। माना जा रहा है कि इसमें दोनों के कुछ विशेष डिजाइन से एक नया रूप आएगा। हालांकि, यह कैसा फोन होगा, इसका अंतिम रूप बाद में ही स्पष्ट होगा।

Credit- Internet

iPhone X में हमने एक पिल शेप कैमरा देखा, जबकि iPhone 12 में हमें एक चौड़ा चौकोर कैमरा दिखा, जिसमें फ्लैश और माइक्रोफोन के साथ-साथ खड़े कैमरे भी थे। रिपोर्ट्स इसकी बात कर रही हैं कि iPhone 16 में “स्पेशियल वीडियो” कैप्चर करने के लिए सपोर्ट शामिल हो सकता है, जो अब तक केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro मॉडल्स पर ही उपलब्ध है। इसलिए, नए कैमरे का लेआउट स्पेशियल वीडियो के लिए सपोर्ट को सक्षम करने के लिए तैयार हो सकता है।

एक्शन बटन हो सकता है शामिल | iPhone 16 

iPhone 16 में कुछ सुधार होने की आशा है। पहले, इसका प्रस्ताव है कि पिछले मॉडल (iPhone 15 Pro) में दिखाए गए “एक्शन बटन” अब सभी मॉडलों में शामिल हो सकता है और साइलेंट बटन को इसकी जगह मिल सकती है। इसके अलावा, नए डिजाइन में एक्शन बटन पहले से छोटा हो सकता है। इसके साथ ही, एक नया “कैप्चर बटन” भी हो सकता है जो फोन के किनारे पर स्थित होगा और दबाने पर कार्य करेगा। इन सभी बदलावों के साथ, ये बटन फोन का उपयोग करना और सुविधाजनक बना सकते हैं।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular