बेहतर परफॉर्मेंस और 10 साल की वारंटी के साथ नई Honda Livo  

कम कीमत में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स 

Honda Livoदेश की सबसे भरोसेमंद टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी एक बाइक का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है जिसे लेकर मार्केट में चर्चाएं तेज हो रहीं है। दरअसल होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी Livo को नए अवतार में पेश किया है।

इस नए वर्जन बाइक के दो वैरिएंट्स हैं। जिसमे की ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक शामिल हैं। अगर हम बात करें दोनों वेरिएंट की कीमत की तो इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,500 रुपये है जबकि डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 82,500 रुपये है। दोनों ही कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इस नई बाइक में आपको तीन कलर ऑप्शन देखने मिलेंगे। जो की एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, मैट क्रस्ट मेटैलिक और ब्लैक कलर हैं। 

फ्यूल इंजेक्शन से परफॉरमेंस होगी बेहतर | Honda Livo 

होंडा लिवो में 109 सीसी क्षमता का OBD2 कम्पलायंट इंजन दिया है. यह इंजन 8.67bhp और 9.30Nm का आउटपुट देता है. इंजन में फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट (ACG) तकनीक दी गई है. इसमें मिलने वाली प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (पीजीएम-एफ आई) टेक्नोलॉजी से बाइक की परफॉर्मेंस बेहतर होगी और माइलेज में भी सुधार होगा. इंजन को 4-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

शानदार फीचर्स के साथ मिलेगी 10 साल की वारंटी भी | Honda Livo 

अगर हम इस बाइक के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं और फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क जबकि रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन है. दोनों व्हील्स पर स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक्स आते हैं जबकि हायर वेरिएंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं. नई लिवो में ट्यूबलेस टायर लगे हैं. इसमें इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, डीसी हेडलैंप और कंबाइंड-ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। 

रियर सस्पेंशन के लिए पांच-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी मिलती है. वहीं जहां तक लुक्स और डिजाइन की बात है, वह पुराने मॉडल जैसे ही हैं. हालांकि, कंपनी ने इसके फ्यूल टैंक और हेडलैंप काउल पर अपडेटेड ग्राफिक्स दिए हैं. इसके साथ कंपनी 10 साल का वारंटी पैकेज ऑफर कर रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है। 

Source – Internet  

Leave a Comment