HometrendingHawa Me Udne Wala Sanp - इंसानों को देख घबरा जाता है...

Hawa Me Udne Wala Sanp – इंसानों को देख घबरा जाता है ये सांप, और हवा में लगा देता है छलांग 

Hawa Me Udne Wala Sanp – सांपो से जुड़े कई फैक्ट और ऐसे तथ्य हैं जो आपको जान कर काफी हैरानी होगी जिनमे से एक ये भी है की एक प्रजाती का सांप ऐसा भी है जो हवा में उड़ सकता है। आपको भी पढ़ कर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ऐसा सच में है।   

छलांग लगा सकता है ये सांप(Hawa Me Udne Wala Sanp

पतला और हरे रंग का ये सांप हरी पत्तियों में खुद को छिपा लेता है. इंटरनेट पर ग्रीन स्नेक (Green Snake) लिखने पर आपको कुछ ऐसी तस्वीरें भी दिखेंगी जिनमें सांप को उड़ते हुए देखा जा सकता है. दरअसल इस समय सांप उड़ नहीं रहा होता बल्कि एक पेड़ की टहनी से दूसरे पेड़ की टहनी पर लंबी छलांग मारता है. बता दें कि इसे उड़ने वाला सांप करार दिया गया है. 

इन सांपो में होती है खासियत(Hawa Me Udne Wala Sanp

आपको बता दें कि ग्रीन स्नेक का 80-90% हिस्सा हवा में रहता है. ये सांप अपने शरीर को इस तरह से एडजस्ट  कर लेते हैं जिसकी वजह से इन्हें हवा में उछलने में मदद मिलती है. भारत, चीन और श्रीलंका जैसे देशों में ये कम विष वाले सांप देखे जाते हैं. इनकी बैलेंसिंग पॉवर गजब की है. इसके अलावा छलांग लगाने के बाद ग्रीन स्नेक अपने शरीर को चपटा कर लेते हैं. ऐसा बताया जाता है कि ये सांप 10-12 फीट लंबी छलांग लगा सकते हैं.  

ऐसा होता है इनका स्वभाव(Hawa Me Udne Wala Sanp

ग्रीन स्नेक की पांच प्रजातियां होती हैं. एक्सपर्ट्स के मुताबिक पेड़ों और पत्तियों पर रहने की वजह से इन सांपों का रंग हरा होता है. शर्मीले स्वभाव के ये सांप इंसानों को देखते ही डर जाते हैं और भागने लगते हैं. इनके भागने की स्पीड काफी तेज होती है. इसके अलावा उड़ने वाले सांपों का रंग काला और डार्क ग्रे भी होता है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular