HometrendingAnand Mahindra Ne Kiya Share - आनंद महिंद्रा को भाई ये तकनीक,...

Anand Mahindra Ne Kiya Share – आनंद महिंद्रा को भाई ये तकनीक, बिजली बिल हो जाएगा जीरो    

Anand Mahindra Ne Kiya Share- आनंद महिंद्रा को आप सभी बहुत अच्छे से जानते है  वे एक बेहतरीन और शानदार उद्योगपति है और देश की जानी मानी कंपनी महिंद्रा के मालिक है। और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। और उन्हें जो भी चीज़ें अच्छी लगती है और जुगाड़ू लगती है तो उन्हें वे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते रहते है। इस समय उन्होंने एक ऐसी मशीन का वीडियो शेयर किया है  जिसे आप अपने घर में लगा लें तो आपके बिजली का बिल फ्री हो जाएगा यानी इस मशीन को घर में इंस्टॉल करने के बाद आपको बाहर से बिजली खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये मशीन खुद बिजली बनाने में सक्षम है.

क्या है मशीन की खासियत(Anand Mahindra Ne Kiya Share

Tulip Wind Turbine एक खास तरह की मशीन होती है जो किसी खाली मैदान या फिर ऊंची जगहों पर इंस्टॉल की जाती है. जब इसके पंखों से हवा की टक्कर होती है तो इसके पंखे घूमने लगते हैं. पंखे के घूमने से यह बिजली का उत्पादन करती है और बिलकुल कम पैसे में बिजली का निर्माण करती है. 

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो(Anand Mahindra Ne Kiya Share

आनंद महिंद्रा ने इस मशीन की वीडियो शेयर करते हुए इसकी तारीफ भी की. उन्होंने लिखा कि मैं अक्सर सोचता था कि पारंपरिक टरबाइनों के लिए भूमि का भारी आवंटन कितना स्टेबल होगा? ऊर्जा पैदा करने वाले हर तरीके का स्वागत किया जाना चाहिए. भारत के लिए ट्यूलिप टरबाइन एक आदर्श चीज है. इसे कम लागत, कम जगह और शहरी-ग्रामीण दोनों सेटिंग्स में इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको बता दें कि पहले के समय में टरबाइन बिजली उत्पादन के उपयोग में लाए जाते थे. आज भी कई जगहों पर इनका इस्तेमाल किया जाता है. आनंद महिंद्रा के वीडियो शेयर करने के करीब 8 घंटों के अंदर इस पर 18 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं और इसे साढे़ छह हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular