Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HomeदेशGovt एम्प्लॉय का इस आधार पर निर्धारित किया जाएगा वेतन जाने साडी...

Govt एम्प्लॉय का इस आधार पर निर्धारित किया जाएगा वेतन जाने साडी डिटेल्स।

वेतन ग्रेड वेतन : एमएसीपीएस के तहत वित्तीय उन्नयन प्रदान करने के आदेश जारी किए गए हैं। अब कर्मचारियों को जारी निर्देशों के अनुसार ही वेतन का लाभ मिलेगा। उनके लिए समान ग्रेड पे पर सातवें वेतनमान (7वें सीपीसी) के तहत समान स्तर और पद संवर्ग से पदोन्नति पर नया वेतनमान निर्धारित किया गया है।

वेतन ग्रेड वेतन

वेतन ग्रेड वेतन

समान ग्रेड पे/लेवल (7वें सीपीसी) वाले पद/संवर्ग से दूसरे पद/संवर्ग में नियुक्त कर्मचारियों को एमएसीपीएस के अंतर्गत वित्तीय उन्नयन प्रदान करने के आदेश जारी किए गए हैं। वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक (जीपी 2800/वेतन स्तर 5) और वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक (जीपी 2800/वेतन स्तर 5) से पूछताछ सह आरक्षण लिपिक (जीपी 2800/वेतन स्तर 5) जीपी 2800/वेतन स्तर 5) बोर्ड कार्यालय में विचाराधीन है।

उन्हें मिलेगा MACPS का लाभ

उन्हें मिलेगा MACPS का लाभ
यह निर्णय लिया गया है कि ऐसे कर्मचारियों को एमएसीपीएस लाभों को विनियमित करते समय, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक (जीपी 2800/वेतन स्तर 5) से गुड्स गार्ड (जीपी 2800/वेतन स्तर 5) और वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक (जीपी 2800/वेतन स्तर 5) में परिवर्तन किया जाए। संक्रमण नियुक्त करने के लिए।

रेल कर्मचारियों के लिए लागू

रेल कर्मचारियों के लिए लागू
इसके अलावा, पूछताछ सह आरक्षण क्लर्क (जीपी 2800 / वेतन स्तर 5) को पदोन्नति के रूप में नहीं माना जाना चाहिए और इसलिए, एमएसीपीएस के तहत वित्तीय उन्नयन प्रदान करने के उद्देश्य से विचार नहीं किया जा सकता है। इसे रेल मंत्रालय के वित्त निदेशालय की सहमति से जारी किया जा रहा है। कृपया ध्यान दें कि इस मुद्दे को एनएफआईआर द्वारा पीएनएम फोरम में मद संख्या 15/2021 के रूप में उठाया गया है। MACPS लोकप्रिय रूप से संशोधित सुनिश्चित कैरियर प्रगति योजना के रूप में जाना जाता है, यह योजना पूर्ववर्ती एसीपी योजना की जगह लेती है और संगठित समूह ‘ए’, ‘बी’ और ‘सी’ रेलवे कर्मचारियों के लिए लागू होगी। ग्रुप ‘डी’ कर्मचारी को ग्रुप ‘सी’ के रूप में माना जाता है।

Govt एम्प्लॉय का इस आधार पर निर्धारित किया जाएगा वेतन जाने साडी डिटेल्स।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments