Friday, September 30, 2022
spot_img
HomeAutomobileElectric scooter 119km वाला ev scooter हुआ इंडिया में लांच और कीमत...

Electric scooter 119km वाला ev scooter हुआ इंडिया में लांच और कीमत भी हैं कम देखे।

Kinetic Green ने अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर Zing HSS(High Speed Scooter) भारत में लॉन्च किया है. Kinetic Zing HSS की खासियतों में से एक खासियत टाॅप नंबर पर आती है और वह है इसकी लाॅन्ग रेंज. कंपनी के मुताबिक, इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर दौड़ सकता है. Kinetic Green का यह लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में Ola Electric, Ather Energy, Pure EV, TVS, Okinawa सहित कई अन्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड्स के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स से टक्कर लेगा.

जानिए Kinetic Green ई-स्कूटर के फीचर्स:

Kinetic Zing HSS के फीचर्स की बात कर रहे हैं तो यह लैक्ट्रिक्स स्कूटर 3.4 kWh क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है. इसी के बदौलत यह स्कूटर फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर की रेंज निकालने में सक्षम होता है. कंपनी के दावे के अनुसार इस बैटरी को 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. आपको बता दें कि या एक रिमूवेबल पैक है जिसे स्कूटर से निकालकर घर में चार्ज किया जा सकता है.

इस स्कूटर के इलेक्ट्रिक मोटर की बात करें तो इसमें 1.2 KW क्षमता के इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसके बदौलत यह स्कूटर 49 kmph की टॉप स्पीड पर पहुंचता है. Kinetic Green के सीईओ सुलैज्जा मोटवानी के मुताबिक कंपनी के पास हाई स्पीड स्कूटरों के साथ अपने लाइनअप का विस्तार करने की एक आक्रामक योजना है. इसके साथ ही सुलैज्जा मोटवानी ने यह भी पुष्टि की कि यह e-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल रिलीज होने वाला है.

भारत में रहेगी इतनी कीमत:

Kinetic Zing HSS की भारत में कीमत 85,000 रुपये है, जो एक्स-शोरूम कीमत है, लेकिन इसमें FAME-II सब्सिडी शामिल है. भारत में यह Kinetic Zing HSS E-Scooter 300 एक्सक्लूसिव डीलरशिप में खरीद के लिए उपलब्ध होगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments