Hometrendingखजाना: घर की कर रहे थे मरम्मत तो मिल गया करोड़ो का...

खजाना: घर की कर रहे थे मरम्मत तो मिल गया करोड़ो का खजाना बदल गयी इन पति पत्नी की किसमत।

खजाना: घर की कर रहे थे मरम्मत तो मिल गया करोड़ो का खजाना बदल गयी इन पति पत्नी की किसमत। आपको कैसा लगेगा अगर आपने अपने घर में मरम्मत की और उसके बाद ही घर में कोई छिपा हुआ खजाना मिले। आप सोच सकते हैं कि ऐसा सिर्फ कहानियों और फिल्मों में होता है, लेकिन आपको बता दें कि असल जिंदगी में भी ऐसा हो सकता है। जी हां, कुछ ऐसा ही एक ब्रिटिश दंपत्ति के साथ हुआ, जिन्हें अपने घर की मरम्मत के दौरान सोना छिपा हुआ मिला। ब्रिटिश अखबार द टाइम्स के अनुसार, उन्हें रसोई के फर्श के नीचे 264 सोने के सिक्कों का खजाना मिला। नॉर्थ यॉर्कशायर का एक जोड़ा जल्द ही इन पुराने सिक्कों को £250,000 (2.3करोड़ रुपये) में बेचेगा। संग्रह को स्पिंक एंड सन द्वारा संचालित नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा, आउटलेट ने जोड़ा, यह देखते हुए कि युगल 10 वर्षों से एक ही घर में रह रहे हैं।


सोने के सिक्के जमा 400 साल से अधिक पुराने हैं और 2019 में खोजे गए थे।

द टाइम्स ने स्पिंक एंड सन के ग्रेगरी एडमंड के हवाले से कहा, “यह देखना रोमांचक है कि वे सार्वजनिक बाजार में क्या लायक हैं।” अविश्वसनीय खोज तब हुई जब दंपति ने एलेरबी गांव में अपनी 18 वीं शताब्दी की अलग संपत्ति के फर्श की मरम्मत शुरू की। सिक्के एक धातु के बक्से के अंदर पाए गए थे जो कंक्रीट से केवल 6 इंच नीचे दबे हुए थे।

द टाइम्स ने आगे बताया कि जब दंपति ने रसोई में काम करना शुरू किया, तो उन्हें एक कप में कोक बॉक्स के आकार के सिक्कों का ढेर मिला।

द टाइम्स ने बताया कि जब दंपति ने खजाने को देखा, तो उन्हें 1610 से 1727 तक के सोने के सिक्के मिले, जो जेम्स और चार्ल्स के शासनकाल के थे। इन सिक्कों को हल की संपत्ति और एक प्रभावशाली व्यापारी परिवार की संपत्ति माना जाता है।

आपको बता दें कि पिछले महीने के अंत में मध्य प्रदेश के धार जिले में एक पुराने घर को गिराने के दौरान मजदूरों को करीब 60 लाख रुपये के 86 सोने के सिक्के मिले थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular