Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingSariya cement: घर बना रहे लोगो को घर बनाना हुआ और भी...

Sariya cement: घर बना रहे लोगो को घर बनाना हुआ और भी आसान रेट हुए और कम।

घर बना रहे लोगो को घर बनाना हुआ और भी आसान रेट हुए और कम।

Sariya Cement Latest Rate : घर बनाना हर व्यक्ति का सपना होता है। इस बार महंगाई की वजह से यह सपना पूरा करने में लोगों को बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वहीं पिछले कुछ महीने में सीमेंट सरिया के बढ़े हुए दाम (Cement-Saria Price) लोगों के निर्माण कार्य में ब्रेक लगा दिया था। लेकिन अब परेशान होने की आवश्यकता नहीं है यह सपना जल्दी ही पूरा हो सकता है। क्योंकि घर निर्माण के लिए सबसे प्रमुख और महंगी सामग्री के रूप में सीमेंट और सरिया है जो अब सस्ती हो गई है।

कितने घट गए दाम जानकारी के अनुसार टीएमटी सरिया का खुदरा भाव 75000 रुपए प्रति टन से घटकर 65000 रुपए प्रति टन हो गया है। वही अप्रैल के महीने में सीमेंट के भाव 450 रुपए थे। लेकिन अब सीमेंट का भाव भी गिर गया है। वर्तमान समय में सीमेंट 400 रुपए पर है। इसी के साथ ही ईंट भी कुछ सस्ता हो गया है। यह बात अलग है कि रेत की निकासी कम होने से रेत के भाव कुछ ज्यादा है। लेकिन बीते कुछ महीनों में रेत के जो दाम थे उसमें काफी कमी देखी जा रही है।

घर बना रहे लोगो को घर बनाना हुआ और भी आसान।

अक्टूबर से बढ़ेगी डिमांड इस समय बारिश का सीजन चल रहा है। जिसे ऑफ सीजन कहा जाता है। बरसात के दिनों में ज्यादातर निर्माण कार्य बंद हो जाते हैं। लेकिन जैसे ही बरसात का समय बीतेगा। अक्टूबर के महीने से एक बार फिर निर्माण कार्य तेज आयेगी। उस दौरान निर्माण सामग्री जैसे सरिया, सीमेंट, रेत, ईद, मिट्टी, मुरूम की मांग बढ़ जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments