HometrendingFridge Me Na Rakhein - भूल से भी फ्रिज में ना रखें...

Fridge Me Na Rakhein – भूल से भी फ्रिज में ना रखें ये फल सब्जियां, होते हैं ये बदलाव

Fridge Me Na Rakheinअक्सर हमारे घरों में जब बाजार से सब्जियां या फल लाए जाते हैं तो हम उन्हें धुल कर साफ़ करके फ्रिज में रख देते हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें की कुछ फल सब्जियां ऐसी भी होती हैं जिन्हे फ्रिज में न रख कर अलग जगह पर रखना चाहिए। आज हम आपको ऐसी ही 9 फल और सब्जियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आपको  फ्रिज में रखने से बचना चाहिए, तो आइए जानते हैं वो कौन से फल और सब्जिया है।    

लहसुन

लहसुन को भी फ्रिज में रखने की बजाय ठंडी, सूखी और अंधेरी जगह पर रखना चाहिए. लहसुन को प्लास्टिक की थैली में रखने की बजाय खुला किसी टोकरी में रखें.

भुट्टे(Fridge Me Na Rakhein)

भुट्टे को अगर आप लंबे समय तक नहीं रखना चाहते हैं तो फ्रिज में रखने से बचें, इसके अलावा फ्रिज में जगह बचाने के लिए भी आप भुट्टे को फ्रिज से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं, इससे उसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Also Read – MPPSC Bharti 2023 – 1064 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए महत्वपूर्ण सूचना, जल्द होगी भर्ती  

टमाटर

फ्रिज में रखने से टमाटर का टेक्स्चर खराब हो जाता है. इसलिए टमाटर ताजा खरीदें या घर में लाने के बाद उन्हें फ्रिज में रखने की बजाय खुली हवा में रखें.

प्याज(Fridge Me Na Rakhein)

प्याज को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए. इन्हें ठंडी, सूखी और अंधेरी जगहों पर रखना चाहिए. प्यार को प्लास्टिक की थैली में न रखें. कच्चीहरी प्याज को फ्रिज में रख सकते हैं.

आलू और शकरकंद

आलू और शकरकंद को भी आपको ठंडी, सूखी और अंधेरी जगह पर रखना चाहिए. फ्रिज में न रखें और नम व सूर्य की रोशनी में भी न रखें वरना यह अंकुरित हो जाएंगे.

तोरई, जुकीनी(Fridge Me Na Rakhein)

तोरई, कद्दू और जुकिनी आदि बहुत ही अच्छी और स्वास्थ्यवर्धक सब्जियां हैं, लेकिन इन्हें भी फ्रिज में रखने की बजाय रूम टैम्प्रेचर में रखें.

Also Read – Bandar Aur Bachhe Ka Video – बंदरों के साथ खेलता नजर आया छोटा सा बच्चा, हैरान कर देगा Video   

स्टोन फ्रूट

आडू, खुबानी, बेरी, आलूबुखारा, चेरी, रास्पबेरी आदि को फ्रिज में रखने से उनका टेक्स्चर खराब हो जाता है और गूदा भी स्वादिष्ट नहीं रहता. इसलिए इन फलों को फ्रिज में न रखें.

अनानास(Fridge Me Na Rakhein)

जब भी अनानास यानी पाइनएप्पल लें तो अच्छी तरह से पका हुआ लें और उसे जल्द से जल्द खा लें. अगर एकदो बचाकर रखना हो तो उसे रूम टैम्प्रेचर पर रखें.

Also Read – Magarmach Aur Bhains Ka Video – मगरमच्छ ने भैंस पर किया हमला, जबड़े से दबोच के कर दिया बुरा हाल

तरबूज-खरबूज

तरबूज और खरबूजे को फ्रिज में रख सकते हैं, लेकिन आप रूम टैम्प्रेचर पर रखे फल को खाएंगे तो ज्यादा बेहतर होगा. फ्रिज में रखा हुआ तरबूज या खरबूजा अपना स्वाद और अंदरूनी टेक्स्चर खो देता है

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular