Fraud | क्राईम ब्रांच के नाम पर आ रहे फर्जी फोन

फर्जी फोन की एसपी से की शिकायत

Fraud बैतूल साइबर क्राइम की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। फर्जी कॉल पर लोग कभी ओटीपी मांगते हैं तो कभी दूसरे तरीके से ठगने का प्रयास करते हैं। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है कि अब पुलिस के नाम पर भी ठगने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसी ही एक शिकायत आज बैतूल एसपी को की गई है जिसमें बताया गया है कि क्राइम ब्रांच के नाम पर उन्हें फर्जी फोन करके रुपए मांगे जा रहे थे।

सृष्टि कम्प्यूटर के संचालक जितेंद्र कुमार पेशवानी ने एसपी को आवेदन दिया है जिसमें बताया गया है कि आज 11बजकर 21 मिनट पर व्हाटसएप पर कॉल आया और सामने वाले ने उनके नाम से संबोधित किया और उनकी बेटी का भी नाम लिया। फोन करने वाले ने कहा कि वह क्राइम ब्रांच से बोल रहा है और उनकी बेटी को पकड़ा गया है और उसके ऊपर गंभीर मामला बना है जिसमें आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। इसके बाद फोन करने वाले एक लडक़ी से बात कराई जो रो रही थी और बताया गया कि वह उनकी बेटी है।

श्री पेशवानी को शक इसलिए हुआ कि उनकी बेटी घर पर थी इसके बाद उन्होंने सामने वाले से बोला कि उनके मोबाइल पर फोन करो तो उसने मोबाइल पर भी फोन किया। श्री पेशवानी ने बताया कि उनकी बेटी इंदौर में पढ़ाई कर रही है और कुछ दिनों के लिए बैतूल आई हुई है इसलिए वे धमकी से डरे नहीं और उन्होंने इसकी शिकायत कर दी। आवेदन में जिस नंबर 7205794598 से फोन आया था वह भी दिया गया है और कार्यवाही की मांग की गई है।

1 thought on “Fraud | क्राईम ब्रांच के नाम पर आ रहे फर्जी फोन”

Comments are closed.