spot_img
HomeAutomobileForce Urbania: फ़ोर्स ने लांच की एक ऐसी गाड़ी जो देती है...

Force Urbania: फ़ोर्स ने लांच की एक ऐसी गाड़ी जो देती है luxury गाड़ियों को टक्कर जाने इसकी कीमत।

फ़ोर्स ने लांच की एक ऐसी गाड़ी जो देती है luxury गाड़ियों को टक्कर जाने इसकी कीमत।

Force Urbania: न्यू लुक: आकर्षक लुक के साथ Force ने लॉन्च किया 17 सीटर Force Urbania, जल्द ही इन वर्ल्ड क्लास फीचर्स के साथ बाजार में दिखेगी, Force Urbania को कंपनी तीन अलग-अलग सीटिंग लेआउट और कॉन्फिगरेशन में पेश कर रही है. जिसमें शॉर्ट व्हीलबेस (ड्राइवर के अलावा 10 यात्री), मीडियम व्हीलबेस वर्जन (ड्राइवर के अलावा 13 यात्री) और ड्राइवर के अलावा सबसे बड़ा लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन में 17 यात्री एक साथ सफर कर सकते हैं।

फोर्स ने इस 17 सीटर गाड़ी को कोडनेम दिया था
बता दें कि पिछले ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान Force Motors ने शेयर्ड मोबिलिटी प्लेटफॉर्म T1N (कोडनेम) को शोकेस किया था। हालांकि, कोरोना महामारी की वजह से कंपनी को अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ना पड़ा, जिसके चलते इस वैन की लॉन्चिंग में देरी हुई। फोर्स मोटर्स ने अब इस प्लेटफॉर्म का नाम अर्बनिया रखा है। इस वैन का फर्स्ट लुक जारी करते हुए इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर और कुछ खास फीचर्स को भी शेयर किया गया है।

फ़ोर्स ने लांच की एक ऐसी गाड़ी जो देती है luxury गाड़ियों को टक्कर जाने इसकी कीमत।

जल्द ही इन नए फीचर्स के साथ मार्केट में नजर आएगा
श्री प्रसन फिरोदिया एमडी फोर्स मोटर्स लिमिटेड नए वाहन प्लेटफॉर्म 1579707274632 के साथ
फोर्स मोटर्स का दावा है कि इस वैन में वर्ल्ड क्लास फीचर्स दिए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो में वैन के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को ठीक से दिखाया गया है। इसे देश के पहले पूरी तरह ग्राउंड-अप, मॉड्यूलर पैनल वैन प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। सेफ्टी के लिहाज से इसमें हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और वेंटिलेटेड डिस्क जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

जानिए इस 17 सीटर गाड़ी की सेफ्टी के बारे में
1120065 फोर्स अर्बेनिया

,
इसकी सुरक्षा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अर्बनिया देश की पहली वैन है जो क्रैश, रोलओवर और पैदल यात्री सुरक्षा मानकों का पालन करती है। वास्तव में, इन सुविधाओं को अभी तक सेगमेंट के लिए अनिवार्य भी नहीं किया गया है। इससे कंपनी की दूरदर्शिता का पता चलता है, जिस तरह से सरकार देश में वाहनों में सेफ्टी फीचर्स को लेकर नए नियम लागू कर रही है, यह एक बेहतर कदम है। इसमें ड्राइवर और को-ड्राइवर दोनों के लिए एयरबैग भी हैं।

इस Force Urbania को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा
फोर्स इलेक्ट्रिक वैन
फोर्स मोटर्स इस वैन को तीन वेरिएंट्स में पेश कर रही है, जिसमें शॉर्ट व्हीलबेस (ड्राइवर के अलावा 10 यात्री), मीडियम व्हीलबेस वर्जन (ड्राइवर के अलावा 13 यात्री) और सबसे बड़ा लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन शामिल है, जिसमें ड्राइवर के अलावा 17 यात्री बैठ सकते हैं। . क्या कर सकते हैं।

जानिए इस गाड़ी के इंजन के बारे में
कंपनी ने इस वैन में मर्सिडीज बेंज से लिए गए एफएम 2.6 सीआर ईडी टीसीआईसी डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 115 एचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

बाएं सामने तीन चौथाई
जानिए फोर्स अर्बनिया के डिजाइन और परफॉर्मेंस के बारे में
कंपनी का कहना है कि इसमें एयरोडायनामिकली डिजाइन की गई बॉडी दी गई है जो कम से कम रोलओवर के साथ हाई स्पीड पर भी बेहतर परफॉर्मेंस देती है। इसका फ्रंट लुक बुल से प्रेरित है और इसमें डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) भी हैं। इसमें लाइट गाइड टेक्नोलॉजी के साथ एलईडी सिग्नेचर टेल लैंप्स दिए गए हैं। ये कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो सेगमेंट में पहली बार किसी वैन में दिए जा रहे हैं।

जानिए फोर्स अर्बनिया के ये खास फीचर्स
वैन में इंडिपेंडेंट फ्रंट सस्पेंशन है जो ट्रांसवर्स स्प्रिंग के साथ आता है। इसके अलावा कंपनी ने टू-बॉक्स कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर इंजन को अर्बेनिया में पूरी तरह से अलग पोजिशन किया है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि पैसेंजर कंपार्टमेंट में होने वाले अतिरिक्त शोर और कंपन से बचा जा सकता है। अन्य विशेषताओं में व्यक्तिगत एसी वेंट, रिक्लाइनिंग सीट, पैनोरमिक विंडो, रीडिंग लैंप, यूएसबी पोर्ट शामिल हैं।

फ़ोर्स ने लांच की एक ऐसी गाड़ी जो देती है luxury गाड़ियों को टक्कर जाने इसकी कीमत।

फ़ोर्स ने लांच की एक ऐसी गाड़ी जो देती है luxury गाड़ियों को टक्कर जाने इसकी कीमत।

जानिए फोर्स अर्बनिया के इंटीरियर के बारे में
ड्राइवर के आराम और सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसमें कार जैसा स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया कॉकपिट, डैशबोर्ड माउंटेड गियर लीवर, बिल्ट-इन ब्लूटूथ और कैमरा इनपुट के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन मिलता है। इंजन स्टार्ट-स्टॉप और रिवर्स पार्किंग असिस्टेंस को भी शामिल किया गया है।

यह भी पड़े: Sherni Aur Hathi Ki Ladai – हाथी को अकेला पा कर एक साथ 14 शेरनियों ने कर दिया हमला, वीडियो में जो आगे हुआ हैरान करने वाला है  

RELATED ARTICLES

Most Popular