HometrendingFacebook Post - भूल कर भी न करें ये 5 पोस्ट बढ़...

Facebook Post – भूल कर भी न करें ये 5 पोस्ट बढ़ सकती है मुसीबत 

लगातार कर रहे हैं भूल तो जाना पड़ सकता है जेल 

Facebook Post – आज कल सोशल मीडिया का दौर है जहाँ हम अपनी खुशियां एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं जिसमे अलग अलग तरह के प्लेटफार्म शामिल है जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जिसे अब X के नाम से जाना जाता है। अगर हम बात करें फेसबुक की तो आज कल लोग कई तरह का कंटेंट पोस्ट कर देते हैं। लेकिन हमें फेसबुक पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले एक बार सोचना जरूर चाहिए। असल में कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हे पोस्ट कर देने पर आपको मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। और अगर आप लगातार ऐसा कर रहे हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।  

ये हैं वो पांच टॉपिक | Facebook Post 

एब्यूसिव कंटेंट

अगर आपने ऐसा कोई वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है जो एब्यूसिव है और किसी को इस पर आपत्ति है तो ये वीडियो आपको जेल पहुंचा सकता है. ऐसे वीडियो फेसबुक पर पोस्ट करने से आपको हमेशा बचना चाहिए नहीं तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

अडल्ट कंटेंट

अगर कोई व्यक्ति फेसबुक पर लगातार अडल्ट कंटेंट पोस्ट कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है क्योंकि ऐसा करना जुर्म की कैटेगरी में आता है। 

क्राइम वीडियो | Facebook Post

अगर आप किसी क्राइम का वीडियो फेसबुक पर शेयर कर रहे हैं, आपको ध्यान रखना चाहिए इस वीडियो में जो भी दृश्य मौजूद हैं उनमें कुछ ऐसा ना हो जो देखने लायक ना हो, अगर ऐसा होता है और किसी को ये कंटेंट पसंद नहीं आता है और वो शख्स आपके खिलाफ रिपोर्ट करवा देता है तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। 

वॉयलेंस वीडियो

वॉयलेंस वीडियो फेसबुक पर पोस्ट करना भी आपको जेल पहुंचा सकता है. ऐसे वीडियो में काफी आपत्तिजनक कंटेंट होता है जिसे लोग अक्सर पसंद नहीं करते हैं। 

वीडियो पायरेसी

अगर आप वीडियो पायरेसी से जुड़ा हुआ कोई भी वीडियो पोस्ट करते हैं तो आपको जेल जाने की नौबत आ सकती है, क्योंकि भारत में वीडियो पायरेसी जुर्म है. इससे फिल्मों को काफी नुकसान होता है। 

Source – Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular