HometrendingCorona Alert In MP - कोरोना को लेकर एमपी में एडवाइजरी हुई...

Corona Alert In MP – कोरोना को लेकर एमपी में एडवाइजरी हुई जारी, 7 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप  

Corona Alert In MPदेश में एक बार फिर कोरोना की दस्तक डराने लगी है सभी को वो खौफनाक मंजर याद है ऐसे में चाइना में कोरोना  फिर एक बार अपना कोहराम मचा रहा है। जिसके बाद सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट हो  गई है हाई लेवल मीटिंग ली जा रही हैं तो पुरे देश में सभी राज्यों के लिए एडवाइजरी जारी की जा रही है। ऐसे में मध्य प्रदेश में भी कोरोना एक बार फिर डराने लगा है। जिससे डॉक्टर सभी को सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं।फिलाहल मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में बताई है.

प्रदेश में 7 मरीज आये सामने(Corona Alert In MP)

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में फिलहाल कोरोना पॉजिटिव(Covid Positive) मरीजों की संख्या 7 है. यह संख्या बीते कई दिनों से ऊपर- नीचे जरूर हो रही हैं, मगर स्वास्थ्य विभाग(Health Department) के जरिये अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में बताई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में भोपाल में 3 पॉजिटव मरीज है.

ये भी पढ़ें – देखें वीडियो – ठंड इतनी की बर्फ में जम गया मगरमच्छ का जबड़ा, हथोड़ी से तोड़ कर निकाला

वहीं खंडवा जिले में कोरोना के तीन और इंदौर में एक पॉजिटिव मरीज मिला है. प्रदेश के बाकी सभी जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या शून्य है. खंडवा जैसे छोटे जिले में अचानक 3 पॉजिटिव मरीज होने से और अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इसको लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है, सावधानी के लिए जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं.

डॉक्टर्स ने दी सावधानी बरतने की सलाह 

डॉक्टर्स ने कहा कि कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है. लोगों को सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए. इसके अलावा बार-बार हाथ धोना चाहिए. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनकर ही निकलना चाहिए. छोटी छोटी सावधानी से बड़े खतरे को टाला जा सकता है.डॉक्टरों द्वारा यह भी सलाह दी जा रही है कि जिन लोगों ने अभी पूरी तरह वैक्सीनेशन नहीं कराया है, वह कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवा लें. वहीं पूरे मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2021 लोगों को वैक्सीन लगाया गया है.

राज्य सरकार ने जारी की एडवाइजरी(Corona Alert In MP

मध्यप्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है. जिसमे बताया गया कि यदि सर्दी जुखाम हो तो लोग सावधानी बरतें. वे घर पर ही होम आइसोलेशन पर रहें. इसके अलावा दूसरे लोगों के संपर्क में ना आए और शरीर को गर्म रखें. एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि धूम्रपान और शराब का सेवन ना करें. भोजन में तरल और पेय पदार्थों का अधिक उपयोग करने की सलाह भी दी गई है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular