Friday, September 30, 2022
spot_img
Homeदेशcongress president election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अशोक गलहोत के नाम पर...

congress president election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अशोक गलहोत के नाम पर सस्पेंस और सामने आये फिर 2 और नाम।

congress president election:कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना अगले सप्ताह जारी की जाएगी। वहीं पार्टी के शीर्ष पद के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवारों को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव।

शशि थरूर को लॉन्च करने की तैयारी में जी-23 समूह
सूत्रों का कहना है कि जी-23 समूह उम्मीदवारों को मैदान में उतारने की तैयारी कर रहा है। वर्तमान में, तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर उनकी शीर्ष पसंद हैं। गांधी परिवार के वफादारों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हैं।

केरल में पैसा इकट्ठा कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता!
केरल: ‘भारत जोड़ी यात्रा’ के लिए रंगदारी वसूल रहे कांग्रेस कार्यकर्ता! सब्जी विक्रेता पर हमला; वीडियो वायरल
यह भी पढ़ें

अशोक गलहोत के नाम पर सस्पेंस और सामने आये फिर 2 और नाम।

राष्ट्रपति के चुनाव के लिए अनुसूचित जाति से दो नाम सामने आए
राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से इनकार करने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राष्ट्रपति बनने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। गहलोत को गांधी परिवार के करीबी होने के अलावा कांग्रेस में लगभग सभी वर्गों के नेताओं का भी समर्थन प्राप्त है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने से हिचक रहे हैं। ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक या राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को मैदान में उतारा जा सकता है. दोनों नेता अनुसूचित जाति समुदाय से हैं।

वीके शशिकला ने कहा कि वह जल्द ही वापसी करेंगी।
अन्नाद्रमुक की राजनीति:
वीके शशिकला की जल्द अन्नाद्रमुक में वापसी, ओ पनीरसेल्वम से कम हुई दूरी
यह भी पढ़ें
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर के बीच किया जा सकता है और चुनाव 17 अक्टूबर को होना है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संकेत दिया है कि वह चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं और भारत जोड़ी यात्रा में व्यस्त हैं।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश की फाइल फोटो
जयराम रमेश बोले, कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ी यात्रा’ के बाद गुजरात से शुरू होगा इसका दूसरा चरण
यह भी पढ़ें
वोटर लिस्ट को लेकर रस्साकशी जारी
वहीं जी-23 समूह मतदाता सूची के प्रकाशन पर जोर दे रहा है और अब पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने कहा है कि जो लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, उनकी मतदाता सूची 20 सितंबर से उपलब्ध होगी, जबकि राज्य पीसीसी के पास है. प्रतिनिधियों की संख्या। सूची भी बनेगी। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने सभी 9,000 से अधिक राज्य-एआईसीसी प्रतिनिधियों को क्यूआर कोड आधारित फोटो पहचान पत्र जारी करने का निर्णय लिया है। ये सभी प्रतिनिधि कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव में निर्वाचक मंडल के सदस्य हैं।

पूर्व नौकरशाहों ने केजरीवाल के एक बयान पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है.
केजरीवाल के बयान से पहले भड़के नौकरशाह, मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, उठाई ये मांग
यह भी पढ़ें

सोनिया गांधी की पसंद अशोक गहलोत
सोनिया गांधी की पसंद के तौर पर अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा था. जबकि कुछ लोग राहुल गांधी की वापसी चाहते हैं। अशोक गहलोत ने भारत जोड़ी यात्रा के दौरान कन्याकुमारी में राष्ट्रपति पद के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा था। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पिछला चुनाव 2000 में हुआ था जब जितेंद्र प्रसाद ने सोनिया गांधी को चुनौती दी थी, लेकिन वह हार गईं थीं।

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अशोक गलहोत के नाम पर सस्पेंस और सामने आये फिर 2 और नाम।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments