Home Automobile Creta को मात देने आ गयी tata की tata blackbird suv जल्द...

Creta को मात देने आ गयी tata की tata blackbird suv जल्द हो रही लांच booking चालू।

blackbird suv जल्द हो रही लांच booking चालू।

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में एक दमदार SUV पेश करने जा रही है. SUV का नाम है टाटा ब्लैकबर्ड (TATA Blackbird) . टाटा ब्लैकबर्ड में पावरफुल 5 लीटर वाला दमदार पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। बाजार में आने के बाद टाटा ब्लैकबर्ड का मुख्य रूप से हुंडई क्रेटा जैसे मिडसाइज एसयूवी के साथ टक्कर होगी। टाटा ब्लैकबर्ड कई एडवांस फीचर से लैस होगी जिसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, स्ट्रांग बॉडी ऑर्किटेक्ट, कूपे-स्टाइल बॉडी डिज़ाइन और आकर्षक इंटीरियर। हालांकि कंपनी की ओर से इस SUV के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन, मीडिया रिपोर्ट में इस एसयूवी को लेकर चर्चाएं तेज है. रिपोर्ट की मानें तो टाटा ब्लैकबर्ड (TATA Blackbird Suv) X1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिसपर टाटा नेक्सॉन बनी है.

मिलेंगे ये फीचर्स

टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी (TATA Blackbird Suv) के फीचर्स के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स शामिल है.

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग आती है tata nexon

टाटा ब्लैक बर्ड में 1.5-लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 160 हॉर्स पावर का मैक्सिमम पावर जनरेट करेगा। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। अब देखना रोचक होगा कि कंपनी टाटा ब्लैकबर्ड को किस कीमत पर बाजार में पेश करती है. फिलहाल कंपनी के पोर्टफोलियो में मौजूद टाटा Nexon बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है जो कि 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है.

Creta को मात देने आ गयी tata की tata blackbird suv जल्द हो रही लांच booking चालू।