Friday, September 30, 2022
spot_img
HometrendingCollege ne mange 99 crore : महिला प्रोफेसर की तस्वीर देख रहा...

College ne mange 99 crore : महिला प्रोफेसर की तस्वीर देख रहा था छात्र, पिता ने देखा तो कॉलेज मे की शिकायत, कॉलेज ने प्रोफेसर से मांगे 99 करोड़!

College ne mange 99 crore – कई बार विश्वविद्यालय अपने नाम और प्रतिष्ठा को लेकर काफी सतर्क रहते है वे अपने नाम पर किसी तरह का दाग नहीं लगने देना चाहते। ऐसा ही कुछ मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है जिसमे कॉलेज द्वारा एक प्रोफेसर से 99 करोड़ रूपये मांगे गए अब आप सोच रहे होंगे इतनी मोटी रकम आखिर क्यों? आइए आपको बताते है की आखर क्या है पूरा माजरा।

कोलकाता के सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी मे एक पूर्व सहायक प्रोफेसर ने आरोप लगाया है कि उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था और भारी व अपूरणीय क्षति के लिए प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय को नुकसान में 99 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा. यूनिवर्सिटी ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि सहायक प्रोफेसर, जो संस्थान के पूर्व छात्र हैं, उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया. घटना अक्टूबर 2021 के अंतिम सप्ताह की है.

ऐसे सामने आया पूरा मामला

ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर के छात्र के पिता ने विश्वविद्यालय को एक पत्र लिखा. पत्र में, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने अपने बेटे को विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की तस्वीरों को देखते हुए पकड़ा था जो आपत्तिजनक, थे. पिता ने लिखा, ‘हाल ही में, मैं अपने बेटे को प्रोफेसर की कुछ तस्वीरों को देखते हुए हैरान रह गया था।

पिता ने पत्र में आगे लिखा, ‘एक 18 वर्षीय छात्र के लिए यह अश्लील, वल्गर और अनुचित है कि वह अपने प्रोफेसर को ऐसे कपड़े पहने देख रहा है, जिसे उसने सार्वजनिक मंच पर प्रदर्शित किया.’

सामने आई महिला प्रोफेसर की सफाई

प्रोफेसर ने कहा, ‘मेरे कमरे में ली गई नीले रंग के स्विमसूट में मेरी दो तस्वीरें थीं, जिन्हें मैंने SXU में शामिल होने से लगभग दो महीने पहले जून 2021 में इंस्टाग्राम स्टोरी के रूप में पोस्ट किया था. ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे उन तस्वीरों को अभी भी एक्सेस किया जा सके क्योंकि एक इंस्टाग्राम स्टोरी केवल 24 घंटों के लिए लाइव होती है. इसके अलावा, मेरा इंस्टाग्राम प्रोफाइल ‘निजी’ है ‘सार्वजनिक’ नहीं, इस प्रकार केवल वे ही जिन्हें मैं अपने फॉलोअर्स के रूप में स्वीकार करती हूं, मेरे पोस्ट और तस्वीरें देख सकते हैं. अक्टूबर, 2021 में उक्त छात्र द्वारा उन दो तस्वीरों को नहीं देखा जा सकता था.’ बाद में 24 अक्टूबर, 2021 को एक पुलिस रिपोर्ट में, प्रोफेसर ने दावा किया कि उसका निजी इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो सकता है, जिससे उसकी तस्वीरों का खुलासा और वितरण हो सकता है.

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments