CMHO Replaced – खबर का बड़ा असर अंततः सीएमएचओ की हुई रवानगी

रिश्वत कांड में लोकायुक्त ने बनाया था आरोपी

CMHO Replacedबैतूल लोकायुक्त ने सीएमएचओ डॉ सुरेश बौध्द जाटव को 10 अगस्त को मुख्य आरोपी बनाया था । सीएमएचओ डॉक्टर सुरेश बौद्ध जाटव को हटाने के लिए सांध्य दैनिक ख़बरवाणी ने अभियान चलाया था। खबरवाणी की खबर का बड़ा असर हुआ है डॉक्टर सुरेश बौद्ध को बैतूल सीएमएचओ के पद से हटा दिया गया है उनकी जगह जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ अशोक बारंगा को अस्थाई रूप से सीएमएचओ का प्रभार दिया गया है।

संचनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्य प्रदेश के संचालक (प्रशासन) दिनेश श्रीवास्तव ने आज आदेश जारी किया है । आदेश में उल्लेख किया है लोकायुक्त कार्यालय भोपाल संभाग द्वारा डॉक्टर सुरेश बौद्ध जाटव शिशु रोग विशेषज्ञ एवम प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला बैतूल के विरुद्ध कार्यवाही की थी ।लोकायुक्त कार्यालय ने दर्ज प्रकरण की जानकारी दी । इसी को लेकर प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से डॉक्टर सुरेश बौद्ध जाटव मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला बैतूल को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक जिला चिकित्सालय राजगढ़ में शिशु रोग विशेषज्ञ के पद पर पदस्थ किया गया है ।

गौरतलब है की लोकायुक्त के पत्र आने के बाद बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने प्रमुख सचिव और हेल्थ कमिश्नर को डॉक्टर सुरेश बौध्द को हटाने के लिए पत्र लिखा था ।

Leave a Comment