EV Conversion Kit – इस किट को लगा कर अपनी गाड़ी को बनाएं इलेक्ट्रिक 

पेट्रोल की झंझट से पाएं छुटकारा 

EV Conversion Kitपेट्रोल की कीमतों में इन दिनों मानों आग सी लगी हुई है देखते ही देखते पेट्रोल की कीमतों ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है अब ऐसे में बाइक से सफर करने वाले लोगों पर इसकी मार पड़ रही है। ऐसे इलेक्ट्रिक व्हीकल के अच्छा विकल्प है मगर जिनके पास पहले से ही मोटरसाइकिल है या फिर स्कूटी है तो उनके लिए मार्केट में एक किट आ रही है जिससे की उनकी गाडी इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट हो जाएगी।

गाड़ी को करें इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट | EV Conversion Kit 

हम आपको जिस EV कन्वर्शन किट के बारे में बताने जा रहे हैं उसे मुंबई बेस्ड ईवी (EV) स्टार्टअप GoGoA1 ने लॉन्च किया है। जो किसी भी बाइक और स्कूटर में फिट होकर उसे पूरी तरह इलेक्ट्रिक में बदल देता है. कंपनी का दावा है कि इस किट को लगाने के बाद 150 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. कंपनी का यह किट आरटीओ से अप्रूव्ड है और इसे बाजार में मिलने वाले 45 से ज्यादा बाइक-स्कूटर मॉडलों में फिट किया जा सकता है. इस किट को हीरो और होंडा की ज्यादातर बाइक्स और स्कूटर में फिट किया जा सकता है, जिसमें हीरो स्प्लेंडर और ग्लैमर से लेकर शाइन और एक्टिवा जैसे लोकप्रिय मॉडल भी शामिल हैं। 

इतनी है किट की कीमत | EV Conversion Kit 

होंडा की लोकप्रिय एक्टिवा स्कूटर के लिए ये कन्वर्जन किट 60,000 रुपये में उपलब्ध है. इसमें हब मोटर के लिए 19,000 रुपये, बैटरी के लिए 30,000 रुपये, इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट के लिए 5,000 रुपये और चार्जर के लिए 5,000 रुपये देने होंगे. कुल मिलाकर एक स्कूटर को 60,000 रुपये में इलेक्ट्रिक में बदला जा सकता है. ये किट लगवाने के बाद एक्टिवा में 60 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. वहीं इसे बड़ी बैटरी के साथ बाइक में लगवाने पर 151 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 

Source-Internet  

Leave a Comment