स्कूल पढ़ने वाले बच्चों के लिए राहत की खबर! गर्मी के चलते भोपाल के सरकारी स्कूलों में बदली स्कूल टाइमिंग

स्कूल पढ़ने वाले बच्चों के लिए राहत की खबर! गर्मी के चलते भोपाल के सरकारी स्कूलों में बदली स्कूल टाइमिंग, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिला शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने गर्मी से बच्चों, शिक्षकों और स्टाफ को राहत पहुंचाने के लिए 15 जून तक सरकारी स्कूलों की टाइमिंग बदल दी है.

ये भी पढ़े- युवक ने जुगाड़ की मदद से साइकिल को ही बना दिया Bullet, जिसे देख पुलिस वाले भी रह गए दंग

स्कूल पढ़ने वाले बच्चों के लिए राहत की खबर!

पहले स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक थी, लेकिन अब इसे बदलकर सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर दिया गया है. हालांकि, स्कूल खुलने का समय पहले जैसा ही रहेगा और परीक्षाएं भी पूर्व निर्धारित समय पर ही आयोजित की जाएंगी. इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी ने जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

गर्मी के चलते भोपाल के सरकारी स्कूलों में बदली स्कूल टाइमिंग

जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) के आदेश के अनुसार, मध्य प्रदेश में तेज गर्मी के चलते स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है. पहले जहां स्कूल सुबह 10:30 बजे शुरू होते थे, वहीं अब नई समय सारणी के अनुसार यह समय सुबह 7 बजे कर दिया गया है. यह बदलाव बच्चों, शिक्षकों और उनके परिवारों के लिए अच्छी खबर है. अब बच्चों को तेज धूप में स्कूल नहीं जाना पड़ेगा और वह गर्मी से बच सकेंगे.

ये भी पढ़े- नॉन-AC कार में शख्स ने फिट कर दिया जुगाड़ वाला AC! जुगाड़ देख ठंडा पड़ जाएगा आपका दिमाग

गौरतलब है कि अभी तक सिर्फ शिक्षक और स्टाफ ही स्कूल जा रहे थे, आने वाले दिनों में बच्चों को भी स्कूल जाना होगा. इसी को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है. उम्मीद की जाती है कि इससे गर्मी के मौसम में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी.